झारखंड के सबसे पिछड़े जिले के युवकों को लगाई जा रही ब्राउन शुगर की लत, पुलिस ने एक को पकड़ा

बेलपोखर में कुछ लोग ब्राउन शुगर का सेवन कर रहे हैं साथ ही इसकी ब्रिकी करते हैं। एसपी को इसकी सूचना मिली थी। एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ अजीत कुमार विमल के नेतृत्व में छापेमारी कर हेंजला शेख को गिरफ्तार किया गया।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 19 Jan 2022 04:37 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jan 2022 04:37 PM (IST)
झारखंड के सबसे पिछड़े जिले के युवकों को लगाई जा रही ब्राउन शुगर की लत, पुलिस ने एक को पकड़ा
ब्राउन शुगर का नशा लेता युवक ( प्रतीकात्मक फोटो)।

जागरण संवाददाता, पाकुड़। झारखंड का सबसे पिछड़ा जिला पाकुड़। यहां के युवाओं को ब्राउन शुगर के नशा की लत लगाई जा रही है। एक युवक पांच ग्राम बाउन शुगर के साथ पकड़ा गया है। इसके बाद पुलिस के कान खड़े हो गए हैं। यह पहली बार नहीं है। पाकुड़ में पहले भी ब्राउन शुगर की बरामदगी हो चुकी है। झारखंड का संताल इलाका सबसे पिछड़ा और आदिवासी बहुल इलाका है। यहां के युवाओं तक राउन शुगर का नशा पहुंचाने को एक बड़ी साजिश के रूप में देखा जा रहा है। 

एसपी के निर्देश पर हुई छापेमारी

मुफस्सिल थाने की पुलिस टीम ने मंगलवार की देर शाम बेलपोखर गांव में छापेमारी कर पांच ग्राम ब्राउन शुगर के साथ गांव के ही हेंजला शेख को गिरफ्तार किया है। पुलिस द्वारा ली गई तलाशी में उसके पास से एक प्लास्टिक पाउच में पांच ग्राम ब्राउन शुगर के अलावा पच्चीस पैसा और पांच रुपये का सिक्का, आधा टूटा हुआ तीन ब्लेड मिला। पुलिस पूछताछ के बाद आरोपित हेंजला को जेल भेज दिया। मुफस्सिल थाना प्रभारी अमर कुमार मिंज ने बुधवार को थाना में बताया कि बीते मंगलवार को पुलिस अधीक्षक को सूचना मिली थी कि बेलपोखर में कुछ लोग ब्राउन शुगर का सेवन कर रहे हैं साथ ही इसकी ब्रिकी करते हैैं। एसपी के निर्देश पर एसडीपीओ अजीत कुमार विमल के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम में थाना प्रभारी अमर कुमार मिंज, एसआइ संतोष यादव सहित अन्य पुलिस जवान शामिल थे।

बेलपोखर से हेंजला शेख की हुई गिरफ्तारी

पुलिस टीम ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बेलपोखर गांव के लिए रवाना हो गए। हेंजला शेख के घर में छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया। उसके पास से पांच ग्राम ब्राउन शुगर बरामद हुआ है। पूछताछ में हेंजला ने पुलिस को बताया कि वह एक वर्ष से ब्राउन शुगर का सेवन कर रहा था। मादक पदार्थ का सेवन के साथ वह उसे युवाओं के बीच बेचता भी था। थाना प्रभारी ने बताया कि गिरफ्तार हेंजला ब्राउन शूगर के बारे में कई अहम जानकारियां दी है। पुलिस हर बिंदु पर जांच कर आवश्यक कार्रवाई करने की तैयारी में है। प्रेसवार्ता में थाना प्रभारी के अलावा एसआइ संतोष यादव सहित अन्य मौजूद थे।

पैसे से चाटकर ब्राउन शूगर सेवन

मुफस्सिल थाना पुलिस की टीम ने हेंजला के पास से ब्राउन शुगर के अलावा 25 पैसे और पांच रुपये का सिक्का भी मिला। हेंजला ने पुलिस को बताया कि वह पैसे में ब्राउन शुगर को लेकर उसे चाटता था। यह उसकी आदत में शुमार है। हेंजला ने बताया कि पैसे से ब्राउन शूगर चाटकर खाने में काफी आनंद आता था। उन्होंने पुलिस को यह भी बताया कि ब्राउन शुगर का नियमित सेवन करने की आदत सी बन गई थी। कई युवा भी इसके चपेट में है।

chat bot
आपका साथी