दुमका उपचुनाव से पहले बाबूलाल ने हेमंत पर बोला हमला, कहा-सीएम के भाई करवा रहे बालू तस्करी

बालू पत्थर कोयला समेत तमाम खनिज संपदा की लूट सरकार के संरक्षण में हो रही है। गिरिडीह में सीबीआइ द्वारा जब्त दो हजार टन कोयले की लूट हो गई।

By MritunjayEdited By: Publish:Wed, 08 Jul 2020 01:19 PM (IST) Updated:Wed, 08 Jul 2020 01:19 PM (IST)
दुमका उपचुनाव से पहले बाबूलाल ने हेमंत पर बोला हमला, कहा-सीएम के भाई करवा रहे बालू तस्करी
दुमका उपचुनाव से पहले बाबूलाल ने हेमंत पर बोला हमला, कहा-सीएम के भाई करवा रहे बालू तस्करी

गिरिडीह, जेएनएन। दुमका उपचुनाव से पहले भाजपा विधायक दल के नेता पूर्व मुख्यमंत्री बाबूलाल मरांडी ने झारखंड की राजनीति गरमा दी है। उन्होंने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और उनके परिवार पर सीधा हमला बोला है।  कहा है कि मुख्यमंत्री के भाई के संरक्षण में नाला तथा बरहेट से बालू तस्करी कर बिहार एवं बंगाल भेजा जा रहा है। संताल परगना के नाला के राणाकुंडा घाट से रोज 200 से 300 ट्रक बालू बंगाल भेजा जा रहा है। यही हाल बरहेट का है। यहां से तस्करी कर बालू बिहार भेजा जा रहा है।

मरांडी ने कहा कि बड़हरवा में टोल टैक्स नाका की नीलामी को लेकर जो नंगा नाच किया गया, उसे झारखंड की जनता ने देखा। बालू, पत्थर, कोयला समेत तमाम खनिज संपदा की लूट सरकार के संरक्षण में हो रही है। गिरिडीह में सीबीआइ द्वारा जब्त दो हजार टन कोयले की लूट हो गई। जब इस तरह लूट होगी तो राज्य का खजाना कैसे भरेगा? झारखंड को लूटने वाली इस सरकार को उखाड़ फेंकने के लिए अभियान चलाया जाएगा।

मंगलवार को गिरिडीह के तिसरी के कोदाईबांक स्थित आवास पर बाबूलाल मीडिया से बात कर रहे थे। बाबूलाल ने बताया कि दुमका विस उप चुनाव को लेकर वहां कार्यकर्ताओं से बातचीत करेंगे। उप चुनाव में झामुमो को हराकर भाजपा अपनी सीट वापस लेगी। ज्ञात हो कि मुख्यमंत्री द्वारा दुमका सीट छोडऩे के बाद वहां उप चुनाव होना है। इसमें झामुमो की ओर से संभावित उम्मीदवारों में सीएम के भाई बसंत सोरेन का नाम भी उछल रहा है।

प्रदेश भाजपा कमेटी में संताल परगना और आदिवासी नेताओं को उचित प्रतिनिधित्व नहीं मिलने के सवाल पर कहा कि संताल से दो-दो नेताओं को प्रदेश उपाध्यक्ष बनाया गया है। जहां तक आदिवासी नेता का सवाल है तो संताल में सबसे अधिक आबादी संतालों की है। वे खुद संताल हैं। जब संताल नेता को विधायक दल का नेता बना दिया तो प्रतिनिधित्व नहीं मिलने का सवाल कहां उठता है? सिर्फ अपने घर के लोगों को पार्टी में पदाधिकारी बनाने का काम शिबू सोरेन एवं हेमंत सोरेन करते हैं। अपने लोगों को प्रदेश कमेटी में स्थान नहीं दिला पाने के सवाल पर कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी का भाजपा में विलय कर दिया है। अब मेरा-तेरा कुछ भी नहीं है। सभी भाजपा के हैं।

chat bot
आपका साथी