बीसीसीएल ने कोकिंग कोल का दाम 10 फीसद घटाया, बिजली घरों को होगा सीधा फायदा Dhanbad News

BCCL बोर्ड की बैठक में माइंस क्लोजर नए प्रोजेक्ट के इस्टीमेट और कपुरिया माइंस प्लान को लेकर पर भी चर्चा हुई। साथ ही कंपनी के लेखाजोखा को लेकर ऑडिट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दी।

By MritunjayEdited By: Publish:Sat, 25 Apr 2020 01:11 PM (IST) Updated:Sat, 25 Apr 2020 01:11 PM (IST)
बीसीसीएल ने कोकिंग कोल का दाम 10 फीसद घटाया, बिजली घरों को होगा सीधा फायदा Dhanbad News
बीसीसीएल ने कोकिंग कोल का दाम 10 फीसद घटाया, बिजली घरों को होगा सीधा फायदा Dhanbad News

धनबाद, जेएनएन। बीसीसीएल ने कोकिंग कोल के बढ़ते स्टॉक को कम करने के लिए वॉशरी ग्रेड के कोयला का दाम 10 फीसद घटा दिया है। यह निर्णय शुक्रवार को कोयला भवन में हुई बीसीसीएल बोर्ड ऑफ डायरेक्टर की बैठक में लिया गया। इसकी अध्यक्षता बीसीसीएल के सीएमडी व बोर्ड के चेयरमैन पीएम प्रसाद ने की। तीन ग्रेड के कोङ्क्षकग कोल का दाम घटाया गया है। इसमें वॉशरी ग्रेड फोर, फाइव और सिक्स शामिल हैं। कोकिंग कोल का दाम घटने से इसका लाभ पावर प्लांट, फर्टिलाइजर प्लांट व नियमित उपभोक्ता उठा सकेंगे। नई दरें शुक्रवार देर रात से ही लागू कर दी गईं। इस समय कोकिंग कोल की मांग घटी है। कीमत घटाकर मांग को रफ्तार देने का प्रयास किया गया है। 

बोर्ड की बैठक में माइंस क्लोजर, नए प्रोजेक्ट के इस्टीमेट और कपुरिया माइंस प्लान को लेकर पर भी चर्चा हुई। साथ ही कंपनी के लेखाजोखा को लेकर ऑडिट कमेटी ने अपनी रिपोर्ट दी। कंपनी ने चालू वित्तीय वर्ष में 5 सौ करोड़ से अधिक का मुनाफा कमाया है। डीएफ समिरन दत्ता ने बताया कि कोल इंडिया की सभी कंपनियों में पहले बीसीसीएल ने कोयला का दाम घटाने का काम किया है। उपभोक्ता को इसका लाभ मिलेगा। बैठक में तकनीकी निदेशक राकेश कुमार, डीपी आरएस महापात्रा, डीएफ एस दत्ता, डीटी चंचल गोस्वामी के अलावा वीडियो संवाद के जरिए कोल इंडिया डीटी विनय दयाल, स्वंतत्र निदेशकों के अलावा कोल मंत्रालय के निदेशक शामिल हुए।

कोयले की नई दर 

वाशरी ग्रेड फोर कोयला का दाम पहले 2600 रुपया प्रतिटन था। अब 2340 रुपये। 

वाशरी ग्रेड फाइव कोयला का दाम पहले 2427 रुपये प्रतिटन था। अब 2185 रुपये।  

वाशरी ग्रेड सिक्स कोयला का दाम पहले 2254 रुपये प्रतिटन था। अब 2029 रुपये। 

chat bot
आपका साथी