BBMKU: समय पर रिजल्ट देने को बीबीएमकेयू सख्त, देरी से उत्तर पुस्तिका जमा करने पर कटेगा 10 फीसद मूल्यांकन शुल्क

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU) ने उत्तर पुस्तिका जमा करने में देरी होने पर 10 फीसद मूल्यांकन शुल्क काटने का निर्णय लिया है। बता दें कि लॉकडाउन के कारण शैक्षणिक सत्र देरी से चल रहा है। इसे पूरा करने के लिए जरुरी है कि मूल्यांकन कार्य समय पर हो।

By Sagar SinghEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2020 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2020 10:26 PM (IST)
BBMKU: समय पर रिजल्ट देने को बीबीएमकेयू सख्त, देरी से उत्तर पुस्तिका जमा करने पर कटेगा 10 फीसद मूल्यांकन शुल्क
बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय, धनबाद। (फाइल फोटो)

धनबाद, जेएनएन। बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय (BBMKU) के परीक्षा नियंत्रक विभाग (Exam Controller Department) ने उत्तर पुस्तिका जमा करने में देरी होने पर 10 फीसद मूल्यांकन शुल्क काटने का निर्णय लिया है। इस संबंध में गुरुवार को परीक्षा नियंत्रक डॉ. सत्यजीत कुमार सिंह ने बताया कि समय पर मूल्यांकन पूरा करने के लिए विवि ने एक टीम तैयार की है। लॉकडाउन के कारण शैक्षणिक सत्र देरी से चल रहा है। इसे पूरा करने के लिए जरुरी है कि मूल्यांकन कार्य समय पर हो।

पांच नवंबर तक रिजल्ट : डॉ. सत्यजीत कुमार सिंह ने बताया कि विश्वविद्यालय पांच नवंबर तक स्नातक और स्नातकोत्तर फाइनल सेमेस्टर का परीक्षा परिणाम जारी करने का प्रयास कर रहा है। बताते चलें कि स्नातक की परीक्षा 28 सितंबर से शुरू हुई है और 21 अक्टूबर तक चलेगी। वहीं स्नातकोत्तर की परीक्षा 21 अक्टूबर तक चलेगी।

नहीं बदला स्नातकोत्तर का सेंटर : बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय ने तय परीक्षा केंद्रों पर ही स्नातकोत्तर फाइनल सेमेस्टर की परीक्षा लेने का निर्णय लिया है। परीक्षा केंद्र मुख्यालय में रखने संबंधी छात्र संगठनों के मांग पर भी विश्वविद्यालय ने अपना निर्णय नहीं बदला है। वहीं, विश्वविद्यालय के इस फैसले से छात्रों में रोष है।

chat bot
आपका साथी