एसीसी प्रबंधन की ओर से क्लब रोड में गेट लगाने का ग्रामीणों ने किया विरोध

संस सिदरी एसीसी सीमेंट प्रबंधन की ओर से सीमाटांड़ एसीसी क्लब रोड पर गेट लगाकर सार्वजनिक

By JagranEdited By: Publish:Wed, 20 Jan 2021 07:38 PM (IST) Updated:Wed, 20 Jan 2021 07:38 PM (IST)
एसीसी प्रबंधन की ओर से क्लब रोड में गेट लगाने का ग्रामीणों ने किया विरोध
एसीसी प्रबंधन की ओर से क्लब रोड में गेट लगाने का ग्रामीणों ने किया विरोध

संस, सिदरी : एसीसी सीमेंट प्रबंधन की ओर से सीमाटांड़ एसीसी क्लब रोड पर गेट लगाकर सार्वजनिक रास्ते को बंद करने के प्रयास का बुधवार को ग्रामीणों ने विरोध किया। सीमाटांड़ एसीसी सीमेंट कारखाने के विस्थापितों का गांव है। यहां लगभग 15 सौ लोग रहते हैं। ग्रामीणों के लिए सीमाटांड़ एसीसी क्लब का रास्ता ही शहर जाने का एक मात्र जरिया है। 50 वर्षों से ग्रामीण इसी मार्ग का प्रयोग करते आ रहे हैं। अचानक सीमेंट प्रबंधन ने रास्ते पर गेट लगाने का काम शुरू कर दिया है। ग्रामीणों को अंदेशा है कि सीमेंट प्रबंधन इस रास्ते को बंद करना चाहता है। सीमेंट कंपनी के कम्युनिटी एडवाइजरी पैनल कैप के अध्यक्ष अंबुज मंडल की मध्यस्थता में सीमेंट प्रबंधन व ग्रामीणों के बीच मामले में वार्ता हुई।

वार्ता में निदेशक प्लांट एमके शर्मा, जीएम दिनेश पाठक, एचआर राकेश ग्रामीणों की ओर से सागर मंडल, मलय मंडल, मुखिया अभिलाल किस्कू, गोविद मंडल, अजीत मंडल, मधुसूदन मंडल शामिल हुए। तय हुआ कि तत्काल सड़क पर गेट लगाने का काम एक सप्ताह के लिए रोक दिया जाए। सीमेंट प्रबंधन व ग्रामीणों की सहमति से ही सार्वजनिक सड़क पर गेट लगाया जाएगा। सीमेंट प्रबंधन का कहना है कि सुरक्षा के लिए यहां गेट लगाया जा रहा है। ग्रामीणों के लिए रास्ता बंद नहीं किया जा रहा है। सड़क बंद करने की ग्रामीणों की आशंका निराधार है।

ग्रामीणों का कहना है कि एसीसी प्रबंधन से हमलोगों को कोई शिकायत नहीं है। बस रास्ता बंद हो जाने से हमलोगों को परेशानी होगी। प्रबंधन ने ग्रामीणों का रास्ता बंद नहीं करने का आश्वासन दिया है।

chat bot
आपका साथी