पुलिस ने घनुडीह में नहीं निकलने दिया बाइक जुलूस

तिसरा : घनुडीह परियोजना में असंगठित मजदूरों को ट्रक लो¨डग का कोयला देने की मांग को लेकर जमसं कुंती ग

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jun 2017 08:42 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jun 2017 08:42 PM (IST)
पुलिस ने घनुडीह में नहीं निकलने दिया बाइक  जुलूस
पुलिस ने घनुडीह में नहीं निकलने दिया बाइक जुलूस

तिसरा : घनुडीह परियोजना में असंगठित मजदूरों को ट्रक लो¨डग का कोयला देने की मांग को लेकर जमसं कुंती गुट के नेतृत्व में मजदूरों का आंदोलन छठे दिन भी जारी रहा। जमसं की ओर से बुधवार को निकलने वाला बाइक जुलूस को पुलिस ने विफल कर दिया।

घनुडीह ओपी प्रभारी पीसी यादव ऐन मौके पर लो¨डग प्वाइंट पहुंचे और बाइक जुलूस के लिए एसडीओ का आदेशपत्र मांगा। पत्र नहीं देने पर पुलिस ने जुलूस निकालने पर रोक लगा दी। इसके बाद सभी लोग वहीं धरने पर बैठ गए और प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी करने लगे।

आंदोलन का नेतृत्व कर रहे रुद्रप्रताप ¨सह व उपेंद्र ¨सह ने कहा कि पुलिस प्रबंधन के इशारे पर काम कर रही है। जमसं के झंडे को जबरन हटाया गया। कार्यकारी अध्यक्ष जेएन ¨सह धर्मपुरी ने इसकी शिकायत डीसी व एसडीओ से की है। उन्होंने कहा कि जब तक मजदूरों को लो¨डग का कोयला नहीं मिलेगा आंदोलन जारी रहेगा। आगे आउटसोर्सिंग का चक्का भी जाम करेंगे।

मौके पर उमेश ¨सह, रामू नोनिया, रविकांत पासवान, रमेश राम, नरेश चौहान, सिकंदर मंडल, बीडीओ यादव, मुकेश यादव, जयराम पासवान, संत ¨सह, राजकुमार पासवान, विजय ¨सह आदि थे।

..

60 हजार टन कोयले का डिस्पैच प्रभावित

तिसरा : घनुडीह परियोजना में जमसं के आंदोलन से बस्ताकोला प्रबंधन को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा है। छह दिन में लगभग 60 हजार टन कोयले का डिस्पैच नहीं हो सका। एमपीएल, रघुनाथपुर, सीके साइ¨डग में कोयले की ढुलाई ठप है। कुजामा व चांदमारी कांटाघर भी बंद है। सीके साइ¨डग में दीवाना पावर प्लांट की रैक कई दिनों से खड़ी है।

..

चूहे-बिल्ली का खेल

तिसरा : घनुडीह परियोजना में पुलिस व जमसं समर्थकों के बीच चूहे - बिल्ली का खेल चल रहा है। पुलिस यहां कांटाघर को चालू कराती है जिसे बाद में जमसं के लोग बंद करा देते हैं। मंगलवार देर रात भी पुलिस ने कांटाघर चालू कराया जहां कई ट्रकों व हाइवा का वजन भी हुआ। जमसं ने सुबह इसे बंद करा दिया।

..

वर्जन

कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। विधि-व्यवस्था बनाए रखने को हर कदम उठाएंगे। प्रबंधन व जमसं के लोग वार्ता कर समस्या का समाधान करें।

- पीसी यादव, घनुडीह ओपी प्रभारी

chat bot
आपका साथी