एम बाजार में तोड़फोड़, घंटों कैद रहे ग्राहक

धनबाद : हीरापुर पार्क मार्केट स्थित एम बाजार में रविवार की शाम करीब आधा दर्जन युवकों ने हंगामा कर दि

By JagranEdited By: Publish:Mon, 01 May 2017 01:01 AM (IST) Updated:Mon, 01 May 2017 01:01 AM (IST)
एम बाजार में तोड़फोड़, घंटों कैद रहे ग्राहक
एम बाजार में तोड़फोड़, घंटों कैद रहे ग्राहक

धनबाद : हीरापुर पार्क मार्केट स्थित एम बाजार में रविवार की शाम करीब आधा दर्जन युवकों ने हंगामा कर दिया। हंगामा के दौरान पत्थरबाजी, तोड़फोड़ और मारपीट की गई। विवाद के बाद डर से एम बाजार प्रबंधक ने प्रतिष्ठान के शटर गिरा दिए। कई ग्राहक दो घंटे तक बंधक बने रहे। पुलिस के पहुंचने के बाद मामला शांत कराया गया और ग्राहकों को प्रतिष्ठान से बाहर निकाला गया। इस विवाद का कारण वाहन पार्किंग बताया जा रहा है।

एम बाजार के प्रबंधक सुब्रतो ने बताया कि शाम करीब छह बजे दुकान के अंदर दो-तीन युवक गालीगलौज करते हुए प्रवेश कर गए। वे लोग दुकान में मौजूद एक ग्राहक से भिड़ गए। ग्राहक और उक्त लोगों के बीच पार्किंग को लेकर विवाद हुआ था। जब प्रतिष्ठान के गार्ड ने ग्राहक के साथ मारपीट करने से रोका तो दोनों मिलकर गार्ड के साथ मारपीट करने लगे। थोड़ी देर में हंगामा बढ़ गया। करीब आधा दर्जन अन्य लोग भी वहां पहुंच गए और एम बाजार कर्मियों के साथ मारपीट करने लगे। मैनेजर ने बताया कि उनके साथ भी मारपीट की जबकि कई अन्य कर्मी भी जख्मी हुए। विवाद में कई ग्राहकों को भी चोट आई। इसके बाद दुकान के साउंड बाक्स आदि फेंक दिए गए और जब प्रतिष्ठान को बंद करने की कोशिश की गई तो बाहर से पथराव कर दिया गया। पथराव से मेन गेट का शीशा टूट गया। इसके बाद किसी तरह दुकान बंद किया गया। वारदात में गार्ड अमरदीप सिंह, रोहित और महिला कर्मी प्रिंसी चावला को चोट लगी है।

-------

पुलिसवालों को भी नहीं बख्शा :

एम बाजार में विवाद की सूचना पाकर मौके पर मौजूद टाइगर जवानों ने भी उग्र युवकों को रोकने की कोशिश की। लेकिन युवक पुलिस वालों के साथ ही उलझ गए। टाइगर जवान एके पांडेय को भी चोट आई है। बवाल बढ़ने पर थानेदार अखिलेश्वर चौबे दल बल मौके पर पहुंचे और हालत को काबू में किया। एक युवक को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पार्किंग है विवाद ही जड़ :

25 फरवरी 2017 को हीरापुर पार्क मार्केट में एम बाजार खुला। यहां पर दोनों तरफ दुकानें हैं। एम बाजार पहुंचनेवाले ग्राहकों के दुपहिया वाहन सड़क पर ही लगते हैं। एम बाजार के सामने स्थित दुकानों के ग्राहक भी इसी सड़क की दूसरी तरफ बाइक खड़ी करते हैं। नतीजा ये होता है कि सड़क बिलकुल गली बन जाती है। यहां रहनेवाले लोगों को इस कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। पूर्व में भी स्थानीय लोगों ने कई बार इस मामले को लेकर आवाज उठाई थी लेकिन कोई पहल नहीं हो पाने के कारण लोग आक्रोशित थे। मौके पर पहुंचे थानेदार से भी लोगों इस समस्या को रखा। एम बाजार के नीचे पार्किंग नहीं होने के कारण नगर निगम के क्रियाकलापों पर भी खूब सवाल उठे। लोगों ने बताया कि कभी-कभी मरीज को यहां से गुजारने में आधा-आधा घंटे का वक्त लग जाता है। स्कूल से आनेवाले बच्चों के वाहन भी फंस जाते हैं।

chat bot
आपका साथी