बिजली पैकेज : अगले माह से धनबाद में जीरो पावर कट

धनबाद : अगले माह से धनबाद और आसपास के जिलों को 24 घंटे निर्बाध बिजली मिलेगी। ऐसा संभव होगा धनबाद के

By Edited By: Publish:Sat, 30 Apr 2016 10:32 PM (IST) Updated:Sat, 30 Apr 2016 10:32 PM (IST)
बिजली पैकेज : अगले माह से धनबाद में जीरो पावर कट

धनबाद : अगले माह से धनबाद और आसपास के जिलों को 24 घंटे निर्बाध बिजली मिलेगी। ऐसा संभव होगा धनबाद के गोविंदपुर के कांड्रा में बन रहे झारखंड ऊर्जा निगम के नए पावर ग्रिड से। 400 मेगावाट क्षमता वाले इस पावर ग्रिड का निर्माण अगले माह पूरा कर लिया जाएगा। इसके बाद इस ग्रिड से धनबाद समेत आसपास के जिलों को निर्बाध बिजली दी जाएगी।

शनिवार को ग्रिड निर्माण का जायजा लेने धनबाद पहुंचे झारखंड उर्जा संचरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक मंजू नाथ भजंतरी के साथ आए अधिकारियों ने पत्रकारों से बातचीत में यह जानकारी दी। मुख्यमंत्री के निर्देश पर अधिकारियों का दल ग्रिड निर्माण का जायजा लेने धनबाद आया था। अधिकारियों ने बताया कि कांड्रा में ग्रिड निर्माण का कार्य लगभग 40 फीसद तक पूरा हो चुका है। अब शेष काम जून तक पूरा कर लिया जाएगा। इस ग्रिड को तेनुघाट और दुमका ट्रांसमिशन लाइन से जोड़ा जाएगा। यहां से 400 मेगावाट बिजली की आपूर्ति होगी। डीवीसी के कमांड एरिया के जिलों में यह बिजली दी जाएगी। इससे धनबाद समेत अन्य जिलों को निर्बाध बिजली मिलेगी। अभी धनबाद बिजली के लिए डीवीसी के सिर्फ एक लाइन पर निर्भर है। उसमें खराबी आने पर पूरे जिले में आपूर्ति ठप हो जाती है। कांड्रा ग्रिड का निर्माण पूरा होने के बाद धनबाद को 24 घंटे निर्बाध बिजली मिलेगी।

--------------------

डीसी से मिले, मांगी सुरक्षा

झारखंड ऊर्जा संचरण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक मंजू नाथ भजंतरी ने निरीक्षण के बाद उपायुक्त कृपानंद झा से भी मुलाकात की और ग्रिड निर्माण में तेजी के लिए सुरक्षा की मांग की। दरअसल कुछ लोग ग्रिड निर्माण में बाधा उत्पन्न कर रहे हैं जिससे काम प्रभावित हो रहा है। इसे देखते हुए वहां सुरक्षा देने की मांग की गई है।

chat bot
आपका साथी