धनबाद में कोरोना से फिर एक की मौत, 13 नए मरीज भी मिले

सोमवार को जिले में कोरोना के 13 नए मामले मिले। कोविड सेंटर में एक भर्ती मरीज की मौत हो गई। वहीं लगातार दूसरे दिन मरीज मिलने का सिलसिला कम रहा।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 24 Nov 2020 07:33 AM (IST) Updated:Tue, 24 Nov 2020 07:33 AM (IST)
धनबाद में कोरोना से फिर एक की मौत, 13 नए मरीज भी मिले
धनबाद में कोरोना से फिर एक की मौत, 13 नए मरीज भी मिले

जेएनएन, धनबाद : सोमवार को जिले में कोरोना के 13 नए मामले मिले। कोविड सेंटर में एक भर्ती मरीज की मौत हो गई। वहीं, लगातार दूसरे दिन मरीज मिलने का सिलसिला कम रहा। जिला प्रशासन के विशेष रैपिड एंटीजन किट (रेट ड्राइव) में भी एक भी मरीज नहीं मिले। वहीं जिले के विभिन्न कोविड अस्पतालों से 13 लोग डिस्चार्ज किए गए। सभी 14-14 दिनों के लिए होम क्वारंटाइन में रहेंगे। जगजीवन नगर में एक साथ दो लोग मिले हैं। वहीं भूली, हीरापुर, कार्मिक नगर, कोयला नगर, भेलाटांड़ में एक-एक मरीज मिले हैं। देर रात संक्रमितों को कोविड अस्पताल में भर्ती कराने की प्रक्रिया जारी रही।

13 में से चार रिपोर्ट रैपिड किट से

सोमवार को जारी 13 मरीजों में चार की रिपोर्ट रैपिड किट से आई है। आरटी पीसीआर से दो रिपोर्ट पॉजिटिव आए हैं। पीएमसीएच ट्रूनेट से एक भी रिपोर्ट नहीं आई है। वहीं सदर के ट्रूनेट से सात रिपोर्ट आई है। निजी जांच घर से एक भी रिपोर्ट नहीं मिले हैं।

जिले में अब तक 6907 मरीज संक्रमित

जिले में अब तक कोरोना से संक्रमितों की संख्या 6907 से ज्यादा हो गई है। राहत की बात है कि अब तक कुल 6700 से ज्यादा लोगों ने कोरोना को हराया है। कुल सक्रिय मरीजों की संख्या 98 के आसपास है। वायरस के कारण अब तक कुल 89 लोगों की जान जा चुकी है।

कोरोना की दूसरी लहर को रोकने के लिए जिले में अलर्ट: कोरोना के द्वितीय फेज को देखते हुए मुख्यालय के निर्देश पर धनबाद में भी अलर्ट जारी किया गया है। सिविल सर्जन डॉ. गोपाल दास ने सभी प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए विशेष जांच अभियान चलाने को कहा है। जिले के सबसे बड़े अस्पताल पीएमसीएच में भी आने वाले मरीजों की कोरोना की जांच फिर शुरू की जाएगी। डॉक्टर दास ने बताया कि मुख्यालय के निर्देश पर विभाग अलर्ट पर है। अधिक से अधिक लोगों की जांच की जाएगी। इसमें लोगों के सहयोग बेहद जरूरी है।

ट्रूनेट आरटी पीसीआर जांच तेज करने के निर्देश : उपायुक्त उमाशंकर सिंह ने कोरोना के तहत जांच तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है अधिक से अधिक लोगों की जांच करें। उपायुक्त के निर्देश के बाद स्वास्थ्य विभाग भी रेस हो गया है।

बाहर से आने वाले लोग नहीं छुपाएं जानकारी

स्वास्थ्य विभाग ने ऐसे लोगों से अपील की है जो बाहर से धनबाद आ रहे हैं और इसकी जानकारी स्वास्थ विभाग को नहीं दे रहे हैं। ऐसे लोगों से अपील की गई है कि आने की जानकारी विभाग को मुहैया कराएं। ताकि जिले में संक्रमण के बढ़ते स्तर को कम किया गया। छठ पर्व के बाद अब संक्रमण की आशंका जताई है। ऊपर से ठंड का भी प्रकोप तेजी से बढ़ा है। यह भी संक्रमण का एक बड़ा कारण हो सकता है।

chat bot
आपका साथी