हड़ताल पर धनबाद के निजी अस्पताल

जागरण संवाददाता, धनबाद : अशर्फी अस्पताल में आपरेशन के बाद महिला की मौत पर हुआ बवाल गुरुवार को और भड़क

By Edited By: Publish:Thu, 26 Mar 2015 09:10 PM (IST) Updated:Thu, 26 Mar 2015 09:10 PM (IST)
हड़ताल पर धनबाद के निजी अस्पताल

जागरण संवाददाता, धनबाद : अशर्फी अस्पताल में आपरेशन के बाद महिला की मौत पर हुआ बवाल गुरुवार को और भड़क गया। मृतका के परिजनों द्वारा हंगामे के दौरान अस्पताल के डॉ. एसके दास के साथ मारपीट करने की घटना के विरोध में गुरुवार आधी रात से जिले के सभी निजी अस्पताल और डॉक्टर हड़ताल पर चले गए। दोपहर में अशर्फी अस्पताल में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और नर्सिग होम एसोसिएशन की संयुक्त बैठक में गुरुवार आधी रात से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का फैसला लिया गया।

बैठक की अध्यक्षता इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. एके सिंह ने की। इस मौके पर आइएमए के धनबाद के अध्यक्ष डॉ. संजीत कर्ण, सचिव डॉ. मेजर चंदन, नर्सिग होम एसोसिएशन के सचिव डॉ. सुशील कुमार आदि प्रमुख रूप से उपस्थित थे। डॉक्टरों ने अशर्फी अस्पताल में डॉक्टर के साथ मारपीट की घटना की निंदा करते हुए दोषियों की गिरफ्तारी की मांग की। तय किया गया कि इसके विरोध में गुरुवार आधी रात से जिले के सभी निजी अस्पताल और नर्सिग होम के साथ निजी डॉक्टर हड़ताल पर चले जाएंगे। इस दौरान किसी भी मरीज को भर्ती नहीं किया जाएगा। जो मरीज पहले से अस्पताल में भर्ती हैं उनकी चिकित्सा जारी रहेगी। जिला प्रशासन द्वारा शुक्रवार को उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं की गई तो हड़ताल जारी रहेगी। बैठक में डॉ. शिवानी झा, डॉ. लीना सिंह, डॉ. संजय चौधरी, डॉ. विजय अग्रवाल, डॉ. डी चक्रवर्ती, डॉ. दिनेश कुमार, डॉ. अनिमेष आदि मौजूद थे।

गौरतलब है कि झरिया निवासी कारोबारी राहुल केसरी की पत्‍‌नी भारती केसरी का अशर्फी अस्पताल में बुधवार को ऑपरेशन किया गया था। देर शाम को उनकी मौत हो गई थी। मृतका के परिजनों ने आरोप लगाया कि इलाज में लापरवाही से उनकी जान गई। इसके बाद उन्होंने अस्पताल में हंगामा किया। इस दौरान अस्पताल के वरीय स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. एसके दास से मारपीट कर दी गई। परिजनों ने अस्पतालकर्मियों पर भी अपने साथ मारपीट करने का आरोप लगाया। मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थिति संभाली।

-----------------------

यह है मांग :

1. डॉ. एसके दास के साथ मारपीट करनेवालों की हो गिरफ्तारी

2. राज्य में अविलंब लागू किया जाएगा क्लिनिकल प्रोटेक्शन एक्ट। 17 राज्यों में किया जा चुका लागू। झारखंड में क्यों लंबित?

--------------------

डीसी-एसपी को ज्ञापन सौपेंगे हड़ताली डॉक्टर

धनबाद : हड़ताल पर गए जिले के निजी डॉक्टर और नर्सिग होम संचालक शुक्रवार को रेडक्रास भवन में बैठक करेंगे। इसके बाद वे जुलूस निकालकर उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक से मिलेंगे और मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपेंगे। शाम को डॉक्टरों की बैठक होगी और हालात पर चर्चा के बाद इसे चालू रखने या स्थगित करने पर फैसला लिया जाएगा।

-----------------

खुले रहेंगे सरकारी अस्पताल पर डॉक्टर लगाएंगे काला बिल्ला

धनबाद : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन और नर्सिग होम एसोसिएशन के हड़ताल में जिले के सरकारी डॉक्टर तो शामिल नहीं होंगे पर आंदोलन को नैतिक समर्थन देते हुए वे शुक्रवार को काला बिल्ला लगाकर काम करेंगे। हड़ताल को लेकर आहूत बैठक में कई सरकारी डॉक्टर भी उपस्थित थे।

---------------------

सभी सरकारी अस्पतालों में हाई अलर्ट

निजी डॉक्टरों की हड़ताल को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी अस्पतालों को अलर्ट कर दिया है। सिविल सर्जन डॉ. एके सिन्हा ने बताया कि निजी डॉक्टरों की हड़ताल को देखते हुए शुक्रवार को सभी सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों को अलर्ट कर दिया गया है ताकि इलाज कराने पहुंचे मरीजों को किसी तरह की दिक्कत नहीं हो।

chat bot
आपका साथी