360 शिक्षकों ने नियुक्ति के बाद भी नहीं किया योगदान

जागरण संवाददाता, धनबाद : देश में रोजगार की कितनी किल्लत है, बेरोजगारों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती

By Edited By: Publish:Fri, 27 Feb 2015 08:24 PM (IST) Updated:Fri, 27 Feb 2015 08:24 PM (IST)
360 शिक्षकों ने नियुक्ति के बाद भी नहीं किया योगदान

जागरण संवाददाता, धनबाद : देश में रोजगार की कितनी किल्लत है, बेरोजगारों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है, सरकारी नौकरी होने की तो बात ही मत पूछिए। लेकिन यहां हालात ऐसे हैं कि सरकारी नौकरी भी हो चुकी है, नियुक्ति पत्र भी मिल चुका है, बावजूद इसके शिक्षक नौकरी छोड़ दे रहे हैं। डीएसई कार्यालय द्वारा शिक्षा सचिव को भेजे गए इंटर प्रशिक्षित शिक्षकों की नियुक्ति, पदस्थापन एवं रिक्ति से संबंधित आंकड़ों से तो यही खुलासा हो रहा है।

पिछले महीने शिक्षा विभाग को ओर से गैर पारा, पारा, गैर पारा उर्दू एवं पारा उर्दू के 1217 रिक्त पदों के लिए काउंसलिंग का आयोजन किया गया था। जिसमें 1147 अभ्यर्थियों को मेधा सूची में शामिल किया गया। इनमें से 880 अभ्यर्थी पांच दिन तक चली काउंसलिंग में शामिल हुए, जिसमें 869 शिक्षकों को पदस्थापन के साथ नियुक्ति पत्र सौंपा गया। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि नियुक्ति पाने वाले 869 शिक्षकों में से महज 509 ने ही योगदान दिया। यानी 360 शिक्षकों ने नियुक्ति पत्र प्राप्त करने के बाद भी योगदान नहीं दिया।

डीएसई बांके बिहारी सिंह ने बताया कि वस्तुस्थिति से शिक्षा सचिव को अवगत करा दिया गया है। तीन मार्च को जिला स्थापना समिति की बैठक होगी, जिसमें नियुक्ति पर अंतिम निर्णय लिया जाएगा। इसमें छूटे हुए और पेंडिंग अभ्यर्थियों पर विचार होगा।

--------------

योगदान नहीं देने वाले शिक्षक

गैर पारा : 174

पारा : 156

गैर पारा उर्दू : 15

पारा उर्दू : 15

chat bot
आपका साथी