बाहरी मरीजों को किया जा रहा अकारण रेफर : बीसीकेयू

जागरण संवाददाता, धनबाद : केंद्रीय अस्पताल प्रबंधन ने बीआइटी छात्रों के हंगामे के नाम पर बाहरी मरीजों

By Edited By: Publish:Sun, 21 Dec 2014 08:51 PM (IST) Updated:Sun, 21 Dec 2014 08:51 PM (IST)
बाहरी मरीजों को किया जा रहा अकारण रेफर : बीसीकेयू

जागरण संवाददाता, धनबाद : केंद्रीय अस्पताल प्रबंधन ने बीआइटी छात्रों के हंगामे के नाम पर बाहरी मरीजों के इलाज पर अघोषित प्रतिबंध लगा दिया है। यहां बाहरी मरीजों को भर्ती नहीं किया जा रहा है। यदि किसी को भर्ती किया भी जा रहा है, तो दूसरे दिन ही उसे पीएमसीएच व अन्य अस्पताल रेफर कर दिया जा रहा है। प्रबंधन ऐसा बाहरी मरीजों का इलाज बंद करने के ख्याल से कर रहा है। बाहरी मरीजों का इलाज बंद करना मानवता के साथ मजाक है। बिहार कोलियरी कामगार यूनियन इसके खिलाफ आरपार की लड़ाई लड़ेगी। 29 दिसंबर को अस्पताल के मुख्य गेट पर धरना के साथ आंदोलन शुरू होगा। जगजीवन नगर स्थित यूनियन कार्यालय में रविवार को बीसीकेयू की केंद्रीय अस्पताल शाखा की बैठक को संबोधित करते हुए सचिव भारत भूषण ने यह ऐलान किया है। अध्यक्षता बबीता आशीष कर रही थीं। केंद्रीय कमेटी के नेता रामकृष्णा पासवान मुख्य रूप से मौजूद थे।

भारत भूषण ने साफ शब्दों में कहा कि केंद्रीय अस्पताल में हंगामे के लिए बीआइटी छात्र नहीं बल्कि अस्पताल की कुव्यवस्था व चिकित्सकों का अभद्र व्यवहार जिम्मेवार है। बाहरी मरीजों के इलाज के संबंध में भारत भूषण एवं सहायक सचिव सत्यनारायण जब नए सीएमएस डॉ. जीएस पांडेय से मिलने गए तो उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि बाहरी मरीजों का इलाज नहीं करेंगे। आप चाहें तो आंदोलन कर सकते हैं। जगजीवन नगर एवं न्यू कॉलोनी के जर्जर आवासों की मरम्मत, बिजली व पानी की सुविधा बहाल करने का आश्वासन कार्मिक निदेशक ने फरवरी माह में ही दिया था। लेकिन आज तक ऐसा नहीं किया गया ।

वहीं सत्यनारायण ने कहा कि तकनीकी कर्मियों के नाम पर महिला कर्मियों को वीआरएस की सुविधा से वंचित किया जा रहा है। सभी महिलाओं को वीआरएस की सुविधा मिलनी चाहिए। केंद्रीय अस्पताल प्रबंधन के इशारे पर अस्पताल में भ्रष्टाचार की गंगोत्री बह रही है। एक नर्सिग स्टाफ को तीन साल पूर्व आवास आवंटन किया गया लेकिन आज तक उन्हें आवास उपलब्ध नहीं कराया गया। बैठक को कोयला भवन शाखा सचिव एके मिश्रा, शंकरी देवी, प्रति भारती, पुष्पा कुमारी, शारदा कुमारी, दीप्ति बंदोपाध्याय, मुक्तेश्वर महतो, सुंदर राणा, बिरेंद्र कुमार अकेला एवं मृत्युंजय गोस्वामी ने संबोधित किया।

chat bot
आपका साथी