नशीली दवाओं की खुलेआम बिक्री का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद एसपी हेमंत टोप्पो के निर्देश पर बैंकमोड़ पुलिस व सिविल दस्ता के जवानों

By Edited By: Publish:Wed, 22 Oct 2014 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 22 Oct 2014 09:00 PM (IST)
नशीली दवाओं की खुलेआम बिक्री का भंडाफोड़

जागरण संवाददाता, धनबाद : धनबाद एसपी हेमंत टोप्पो के निर्देश पर बैंकमोड़ पुलिस व सिविल दस्ता के जवानों ने पुराना बाजार रतनजी रोड स्थित ज्योति मेडिकल में छापेमारी कर नशे में इस्तेमाल होने वाली दवाओं के खुलेआम बिक्री का भंडाफोड़ किया है। तीन ग्राहक और दुकानदार को पुलिस ने हिरासत में लिया है। दुकान से भारी मात्रा में नींद की दो खास दवाइयां बरामद की गई हैं। इलाके के मेडिकल दुकानों में पुलिस की इस कार्रवाई से हड़कंप मचा है।

बताते हैं कि एसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त स्थल पर काफी दिनों से नशीली दवाओं को बिना चिकित्सकीय परामर्श के दिया जा रहा है। इस सूचना पर बैंकमोड़ पुलिस और सिविल दस्ता को इस काम का जिम्मा सौंपा गया। टीम ने एक व्यक्ति को खरीदार बनाकर वहां भेजा, तो देखा कि कई लोग इन दवाओं के लिए कतार लगा कर खड़े हैं। दवा खरीदे जाने के बाद ही पुलिस ने दुकानदार नरेश कुमार अग्रवाल को दबोच लिया और मेडिकल की तलाशी ली। तलाशी के क्रम में मेडिकल से 424 पीस नाइट्रोजन टेबलेट और फोर्टविन इंजेक्शन 61 पीस बरामद किया। तीन ग्राहक और दुकानदार को पुलिस पकड़ कर थाने ले आई। पकड़ा गया ग्राहक वीरू बरमसिया, मनोज धनसार और सोनू साव भिश्ती पाड़ा का रहने वाला बताया जा रहा है। पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है।

-------

दस की दवा सीधे सौ में :

धनबाद में नशीली दवाओं का कारोबार काफी फैल चुका है। कम कीमत में इन दवाओं को खरीद कर कुछ दुकानदार ऊंची कीमत पर बेच कर मुनाफा कमा रहे हैं। इनमें खास कर नींद की दवाएं शामिल हैं। इन दवाओं को बगैर किसी चिकित्सकीय परामर्श के बगैर न खाना है और न ही बेचना। लेकिन एक ओर खाने वाले हजारों की तादाद में हैं और बेचने वाले भी दर्जनों की। ऐसे में पुलिस की कार्रवाई ने साबित कर दिया कि स्वास्थ्य विभाग इस मामले में कितना गंभीर है।

--------

खाकर देते हैं अपराध को अंजाम :

पुलिस की मानें तो जिले में अधिकांश अपराधी नशा करने के बाद ही वारदात को अंजाम देते हैं। ऐसे में इन दवाओं का प्रयोग होने लगा है। रतनजी रोड के कई मेडिकलों में नशीली दवाओं को ऊंचे दामों में बेचे जाने की सूचना है। लेकिन एक के यहां छापेमारी होने के बाद आसपास के मेडिकल दुकानों के शटर गिर गए। पुलिस इन मेडिकलों पर भी निगाह रख रही है।

chat bot
आपका साथी