परीक्षा व परीक्षाफल में त्रुटियों से उबले छात्रों का पारा चढ़ा, सड़क जाम

देवघर पीजी सेमेस्टर-फोर की परीक्षा और यूजी सेमेस्टर-थ्री के रिजल्ट को लेकर बुधवार को देवघर के सत्संग कालेज परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने जमकर हंगामा किया और बाद में देवघर-जसीडीह पथ जाम कर दिया। इस दौरान अभाविप नेताओं का कहना था कि पीजी की परीक्षा उत्तरपुस्तिका गलत दिया गया था और सेमेस्टर थ्री की घोषित की गई परीक्षाफल में छात्रों के क्रमांक में काफी त्रुटियां हैं।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 12 Jun 2019 06:48 PM (IST) Updated:Thu, 13 Jun 2019 06:33 AM (IST)
परीक्षा व परीक्षाफल में त्रुटियों से उबले छात्रों का पारा चढ़ा, सड़क जाम
परीक्षा व परीक्षाफल में त्रुटियों से उबले छात्रों का पारा चढ़ा, सड़क जाम

देवघर : पीजी सेमेस्टर-फोर की परीक्षा और यूजी सेमेस्टर-थ्री के रिजल्ट को लेकर बुधवार को देवघर के सत्संग कालेज परिसर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्रों ने जमकर हंगामा किया और बाद में देवघर-जसीडीह पथ जाम कर दिया। इस दौरान अभाविप नेताओं का कहना था कि पीजी की परीक्षा उत्तरपुस्तिका गलत दिया गया था और सेमेस्टर थ्री की घोषित की गई परीक्षाफल में छात्रों के क्रमांक में काफी त्रुटियां हैं। अभाविप के जिला संयोजक सौरव पाठक ने कहा कि विवि प्रबंधन की लापरवाही का खामियाजा छात्रों को भुगतना पड़ता है। इसका असर छात्रों के करियर पर भी प्रतिकूल पड़ता है। आक्रोशित अभाविप छात्रों ने सभी विभाग के अधिकारियों को अपने कमरे से बाहर निकलने को कहा और कमरा खाली कराकर इसे लाक कर दिया। इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रबंधन और सत्संग कॉलेज के प्रधानाध्यापक के खिलाफ नारेबाजी की। इधर सड़क जाम की सूचना मिलने पर पर नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंची और छात्रों को समझा-बुझा कर मामला शांत कराया और जाम हटाने पर राजी किया। मौके पर नगर मंत्री कुंदन पंडित, प्रदेश कार्यकारिणी समिति के चिरंजीवी मिश्रा, जिला प्रमुख अमन कुमार, प्रत्यक्ष पराशर, प्रशांत कुमार, सुमित कुमार, चंदन झा, जितेंद्र यादव, राहुल पाठक, मनीष राव, शुभम मिश्र, अभिजित कुमार, शुभम कुमार सिंह, सुरेश मिश्र, अमित राव, कुंदन कुमार, वरुण कुमार, शुभम राठौर, मिक्की ठाकुर, अभिजित सील, अभिषेक कुंजीलवाल, अजय तिवारी समेत कई मौजूद थे।

-------------------

मामला है पूरा मामला

--------------------

पीजी सेमेस्टर फोर के एमकाम की परीक्षा मंगलवार को हुई थी। इसमें पाठ्यक्रम के अनुरुप प्रश्न नहीं पूछे गए थे। वहीं स्नातक के समेस्टर थ्री के जारी रिजल्ट में करीब 100 छात्रों का क्रमांक गाया है। विवि की ओर से जो पीडीएफ जारी किया गया है उसमें पास व फेल की कोई जानकारी नहीं दी गई है।

---------------

वर्जन

-------------

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के महामंत्री कुंदन पंडित ने कहा कि जिस तरह से पीजी के सेमेस्टर फोर की परीक्षा में विश्वविद्यालय प्रबंधन की ओर से गड़बड़ी किया गया है। इसमें अविलंब सुधार किया जाए अन्यथा छात्रहित में आंदोलन तेज किया जाएगा।

------------

एएस कॉलेज के प्रिसिपल डा.सोमनाथ मिश्र ने कहा कि यह मामला उनके संज्ञान में अभी आई है। जिस विषय की परीक्षा थी उसका प्रश्न पुस्तिका नहीं देकर दूसरे विषय की प्रश्न पुस्तिका दे दी गयी थी। रिजल्ट में त्रुटियों को लेकर भी वे कुलपति को अवगत कराएंगे।

chat bot
आपका साथी