सड़क के लिए दो गांवों में चली तलवार, 12 जख्मी

देवीपुर (देवघर) : सड़क के लिए रामपुर व सुल्तानपुर के ग्रामीणों में खूनी संघर्ष हुआ। दा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 09:16 AM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 09:16 AM (IST)
सड़क के लिए दो गांवों में चली तलवार, 12 जख्मी
सड़क के लिए दो गांवों में चली तलवार, 12 जख्मी

देवीपुर (देवघर) : सड़क के लिए रामपुर व सुल्तानपुर के ग्रामीणों में खूनी संघर्ष हुआ। दोनों गांव के ग्रामीण तलवार लेकर कर दूसरे पर वार करते गए। इसमें दो गांवों के महिला-पुरुष समेत 12 लोग जख्मी हो गए। सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है। इसमें रामपुर गांव के सीताराम ¨सह सोलंकी, विजय राज ¨सह, शिवराम ¨सह, प्रणव कुमार ¨सह, प्रकाश कुमार ¨सह, राजेश कुमार ¨सह और सुल्तानपुर के गोपाल ¨सह, जानकी ¨सह, सावित्री देवी, लालदीप ¨सह, सोनका देवी, झुगलिया देवी हैं।

सीताराम ¨सह सोलंकी शंकरपुर स्टेशन ट्रेन पकड़ने जा रहे थे। इसी दौरान सुलतानपुर गांव निवासी गोपाल ¨सह, रतन ¨सह सहित अन्य लोगों ने तलवार-भाला, रॉड से उन पर हमला बोल दिया। तलवार की वार को सीताराम ने हाथ से रोकने का प्रयास किया तो उसकी अंगुली कट गई। विजय ¨सह सोलंकी, शिवराम ¨सह सोलंकी व पुत्र शिवम ¨सह बचाने पहुंचा तो उनलोगों के साथ भी मारपीट की गई। वहीं दूसरे पक्ष का कहना है कि सड़क को काट दिया गया था। इसका विरोध करने पर पहले पक्ष के लोगों ने उनके साथ मारपीट की। थाना के एएसआइ यदुवीर ¨सह दलबल के साथ घटनास्थल पहुंचे और मामले को शांत कराया।

क्या है मामला

237 एकड़ जमीन को अधिग्रहण कर देवीपुर एम्स निर्माण के लिए दिया गया है। एम्स की चारदीवारी की घेराबंदी करने से रामपुर, सुल्तानपुर व बलथर गांव का रास्ता बंद हो गया। तीनों गांव के लोग सड़क की मांग को लेकर सीताराम ¨सह सोलंकी के नेतृत्व में कई बार आंदोलन किया। इसके बाद एम्स की चारदीवारी निर्माण के काम को बंद करा दिया गया था। बाद में जिला प्रशासन, अंचल प्रशासन, एम्स के ठेकेदार व ग्रामीणों के बीच सुलतानपुर से रामपुर तक 30 फीट चौड़ी सड़क का निर्माण कराए जाने को लेकर जमीन चिह्नित किया गया। एसडीओ (देवघर) विशाल सागर ने आरइओ से सड़क बनवाने का भरोसा दिया था। सड़क निर्माण को लेकर रामपुर और सुलतानपुर के ग्रामीणों के बीच संघर्ष हुआ। विवाद की वजह रामपुर के ग्रामीणों को सुलतानपुर से होकर गुजरने नहीं देंगे। इसी बात को लेकर सुलतानपुर व रामपुर के लोगों के बीच मारपीट की घटना हुई।

chat bot
आपका साथी