एक हजार भक्तों ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी

संवाद सूत्र देवघर सोमवार को ई पास व बिना पास के तकरीबन एक हजार भक्तों ने बाबा का जलाभिषे

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Oct 2020 08:25 PM (IST) Updated:Mon, 19 Oct 2020 08:25 PM (IST)
एक हजार भक्तों ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी
एक हजार भक्तों ने बाबा दरबार में लगाई हाजिरी

संवाद सूत्र, देवघर: सोमवार को ई पास व बिना पास के तकरीबन एक हजार भक्तों ने बाबा का जलाभिषेक किया। 982 यात्रियों ने ई पास लिया था, जिसमें 505 ही दर्शन को पहुंचे थे। मिथिलांचल से भी काफी संख्या में भक्त पहुंचे थे। सुबह से उनकी लंबी कतार लगने लगी थी। फुटओवर ब्रिज से कतार लंबी होती गई। दस बजे के बाद बिना पासवालों को भी पूजा करने दिया गया। इससे पहले बाबा की प्रात:कालीन पूजा हुई। शारीरिक दूरी का नहीं रखा गया ख्याल

सुबह से कतार लगने लगी। शारीरिक दूरी का मानक कहीं भी पूरा होते नहीं देखा गया। पुलिस भी इन मानकों को पूरा कराने में कहीं नहीं दिखी। गृह रक्षा के जवान दिखे, लेकिन वह एक प्वाइंट पर खड़े थे। इस कारण सरकार के निर्देशों का पालन नहीं हो रहा था। ओवरब्रिज के पास प्रतिनियुक्त दंडाधिकारी मोहनपुर बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि उच्चाधिकारी का आदेश आया है कि बगैर ई पास के श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं करने देना है। श्रद्धालुओं को धीरे-धीरे पास का आदत लगाना है। इसलिए अभी कतार में लगे श्रद्धालुओं को प्रवेश नहीं कराया जा रहा है।

------------------------

सुल्तानगंज से कांवर में जल लेकर आया हूं। तीन घंटे से कतार में खड़े हैं। यहां आने के बाद पता चला कि ई पास के माध्यम से ही श्रद्धालुओं को दर्शन पूजा करने की अनुमति है। देखते हैं बाबा कब जल लेते हैं।

रामकुमार, सहरसा

---------------

घर से निकलने के बाद रास्ते में ई पास के लिए कोशिश की थी। कोशिश करने के बावजूद भी ई पास नहीं बन पाया। यहां पहुंचने के बाद कतार में खड़े हैं। कहीं से कोई सुनवाई नहीं हो रही है। कहा गया कि अभी रुकिये, बाद में पूजा होगी।

मुनमुन कुमार, सीतामढ़ी

chat bot
आपका साथी