पेवर ब्लॉक लगाने में अनियमितता का आरोप

पालोजोरी प्रखंड क्षेत्र के बांधडीह पंचायत के लखीबाद गांव में पेभर बिछाने में अनियमितता का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने इसकी जांच की मांग की है। ग्रामीणों के मुताबिक 15 दिन पहले 14 वीं वित्त आयोग से पेभर ब्लॉक लगाया गया है जिसमें बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती गई है। ग्रामीणों के मुताबिक पेभर ब्लॉक जैसे-तैसे लगा दिया गया है जिसकी वजह से दुर्घटना की भी आशंका है। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण कार्य प्राक्कलन के अनुरूप नहीं कराया गया है। योजना स्थल जो बोर्ड लगाई गई है उसमें भी पूरी जानकारी नहीं है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 07 Aug 2020 06:02 PM (IST) Updated:Fri, 07 Aug 2020 06:02 PM (IST)
पेवर  ब्लॉक लगाने में अनियमितता का आरोप
पेवर ब्लॉक लगाने में अनियमितता का आरोप

संवाद सूत्र, पालोजोरी : पालोजोरी प्रखंड क्षेत्र के बांधडीह पंचायत के लखीबाद गांव में पेवर बिछाने में अनियमितता का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने इसकी जांच की मांग की है। ग्रामीणों के मुताबिक 15 दिन पहले 14 वीं वित्त आयोग से पेवर ब्लॉक लगाया गया है जिसमें बड़े पैमाने पर अनियमितता बरती गई है।

ग्रामीणों के मुताबिक पेवर ब्लॉक जैसे-तैसे लगा दिया गया है, जिसकी वजह से दुर्घटना की भी आशंका है। ग्रामीणों का आरोप है कि निर्माण कार्य प्राक्कलन के अनुरूप नहीं कराया गया है। योजना स्थल पर जो बोर्ड लगाया गया है उसमें भी पूरी जानकारी नहीं है।

बोर्ड में प्राक्कलित राशि का कोई जिक्र नहीं है। ग्रामीण कहते हैं कि लखीबाद और भौंराडीह में मनरेगा के तहत कई योजनाएं क्रियान्वित हो हुई हैं लेकिन अधिकांश योजनाएं अपूर्ण हैं। कहा कि शिकायत के बाद भी कोई भी वरीय पदाधिकारी जांच के लिए नहीं पहुंचते हैं। इस मामले में पंचायत सेवक महेंद्र पंडित का कहना है कि उनकी देखरेख में काम कराया गया है। जहां तक ग्रामीणों के आरोप का सवाल है तो वे इस मामले की जांच करेंगे। हालांकि महेंद्र पंडित ने कहा कि दो दिन पूर्व ही उनके इस पंचायत से दूसरे पंचायत में पदस्थापित कर दिया गया है और उन्होंने यहां का प्रभार नए पंचायत सेवक सत्यवान महतो को सौंप दिया है।

chat bot
आपका साथी