मुंगेर के शूटरों ने रेवा को मारी थी गोली

जागरण संवाददाता देवघर जमीन विवाद में जसीडीह थाना क्षेत्र के सिकदारडीह में शुक्रवार को

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 Feb 2019 06:30 PM (IST) Updated:Sat, 23 Feb 2019 06:30 PM (IST)
मुंगेर के शूटरों ने रेवा को मारी थी गोली
मुंगेर के शूटरों ने रेवा को मारी थी गोली

जागरण संवाददाता, देवघर : जमीन विवाद में जसीडीह थाना क्षेत्र के सिकदारडीह में शुक्रवार को हुई हत्या के सिलसिले में पुलिस ने मुख्य अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है तथा घटना के उद्भेदन कर लेने का दावा भी किया है।

पुलिस के हत्थे चढ़ा कमल यादव जमुई जिले के सिमुलतल्ला थाना क्षेत्र के चरैया का रहने वाला है। उसके पास से पुलिस ने मोबाइल बरामद की है। जिसका प्रयोग घटना में किया गया है। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार ¨सह के निर्देश पर गठित टीम ने उसे चंद्रमंडी थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। कमल ने पुलिस के समक्ष घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है। कमल हत्या व अपहरण के आरोप में पांच साल की सजा काट चुका है। इस घटना में सिमुलतल्ला थाना के करना निवासी मेघु यादव व गदरजोरा निवासी टुनटुन यादव की संलिप्तता भी उसने स्वीकार की है। मेघु यादव को पुलिस इंडियन ऑयल तेल चोरी के मामले में तलाश कर रही है। इन दोनों का नाम प्राथमिकी में नहीं था, लेकिन संलिप्तता उजागर होने के बाद पुलिस ने इनका नाम प्राथमिकी में शामिल कर लिया है। वहीं घटना का मास्टर माइंड व नामजद अभियुक्त भुवनेश्वर महतो का भी आपराधिक इतिहास रहा है। इसके विरुद्ध जसीडीह थाना में मामला पूर्व से दर्ज है। पुलिस अधीक्षक नरेंद्र कुमार ¨सह ने कहा कि गुप्त सूचना के आधार पर कमल की गिरफ्तारी की गई है। घटना को मुंगेर के शूटरों ने अंजाम दिया है। एसपी ने कहा कि कमल से बरामद मोबाइल से कई खुलासा हो रहा है। एसपी ने कहा कि अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए कोर्ट से वारंट मिल गया है। अगले दो दिनों में कुर्की-जब्ती का भी आदेश ले लिया जाएगा। छापेमारी दल में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी विकास चंद्र श्रीवास्तव के नेतृत्व में जसीडीह थाना प्रभारी दयानंद आजाद, राम प्रसाद मिश्रा, रामचंद्र चौधरी व संजय कुमार शर्मा शामिल थे। शूटरों की हो गई पहचान

रेवा को मारने के लिए बकायदा रैकी की गई। एसपी ने बताया के गिरफ्तार कमल व टुनटुन मोटरसाइकिल लेकर रेवा के घर पास पहुंच गए और वहां खड़े हो गए। रेवा घर से बाहर निकला तो टुनटुन ने प्राथमिकी अभियुक्त बाबूमणि को फोन किया। बाबूमणि ने प्राथमिकी अभियुक्त भुवनेश्वर महतो को फोन किया और भुवनेश्वर ने मुंगेर के शूटरों को फोन किया और इसके बाद रेवा की हत्या कर दी गई। एसपी ने कहा कि घटना में शामिल मुंगेर के शूटरों की पहचान कर ली गई है।

भुवनेश्वर ने कई लोगों को बेंच दी है जमीन

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जिस जमीन के विवाद में रेवा की हत्या हुई है उसमें कोर्ट का फैसला कोल जाति के पक्ष में आया है। भुवनेश्वर महतो व अन्य को जमीन पर कब्जा नहीं मिल पाने के कारण इस घटना को अंजाम दिया गया। एसपी के अनुसार भुवनेश्वर ने इस जमीन को कई लोगों को बेच दी है। कोर्ट का फैसला आने के बाद इस बात की बेचैनी उसके अंदर होगी कि पैसा वापस लौटाना पड़ेगा। इस मामले में हत्या व आ‌र्म्स एक्ट के तहत जसीडीह थाना में मामला दर्ज कराया गया है। इसमें 13 नामजद तथा छह-सात को अज्ञात लोगों को अभियुक्त बनाया गया है। नामजद अभियुक्तों में माधोपुर के रहने वाला बाबूमणि यादव, पुतुल यादव, गोपाल यादव, नंदकिशोर यादव, राजकिशोर यादव, श्रीकांत यादव, रवींद्र यादव, दिघरिया का रहने वाला वकील यादव, ब्रह्मदेव यादव, रवींद्र यादव, महेंद्र यादव व भुवनेश्वर यादव तथा रोहिणी का रहने वाला गगन मिश्रा शामिल है। घटनास्थल से दो खोखा व ¨जदा कारतूस बरामद की गई है।

chat bot
आपका साथी