बस-ट्रक की टक्कर में चालक की मौत, 33 घायल

बस-ट्रक की टक्कर में चालक की मौत

By JagranEdited By: Publish:Wed, 08 May 2019 06:18 PM (IST) Updated:Wed, 08 May 2019 06:18 PM (IST)
बस-ट्रक की टक्कर में चालक की मौत, 33 घायल
बस-ट्रक की टक्कर में चालक की मौत, 33 घायल

जागरण संवाददाता, देवघर : पाटलिपुत्र एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों को प्रतिदिन जसीडीह से दुमका मेल देने वाली बस और हल्दिया से देवघर की ओर आ रहे एक ट्रक के बीच सीधी टक्कर होने से ट्रक चालक राजेंद्र राय उर्फ यूदी राय की मौत मौके पर ही हो गई। इस हादसे में बस पर सवार 33 यात्री घायल हो गए। यह हादसा मंगलवार रात लगभग 11.15 बजे हुआ।

देवघर-दुमका पथ पर मोहनपुर थाना क्षेत्र के खरगडीहा मोड़ के समीप एक तीखे मोड़ पर दोनों वाहनों की सीधी टक्कर हुई। हादसे के बाद वहां अफरातफरी मच गई। दुर्घटना की सूचना मिलने पर मोहनपुर के थाना प्रभारी कैलाश कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और घायल यात्रियों को देवघर सदर अस्पताल पहुंचाने में जुट गए। सूचना मिलने पर गश्ती दल के एएसआइ मुकेश सिंह भी हाइवे टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और घायलों को सदर अस्पताल पहुंचाने में मदद की। देवघर-दुमका मुख्य पथ हुए इस हादसे में तकरीबन 33 यात्री घायल हुए थे जिसमें आधा दर्जन गंभीर हालत में अस्पताल लाए गए थे।

इधर घायल यात्रियों के इलाज के लिए सदर अस्पताल में मौजूद चिकित्सक डॉ. कुंदन कुमार स्वास्थ्य कर्मियों से साथ सक्रिय थे। थोड़ी देर बाद उनकी मदद के लिए डॉ.राजेश रंजन व सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ. विजय कुमार भी अस्पताल पहुंच गए थे। इस घटना में मारे गए ट्रक चालक की शिनाख्त बुधवार को दिन के 12 बजे के बाद हो पाई। मृत चालक पालोजोरी थाना क्षेत्र के नवाडीह वेदगांव का राजेंद्र राय उर्फ यूदी राय था। ट्रक चालक राजेंद्र राय हल्दिया से रिफाइन तेल लेकर देवघर के लिए चला था। राजेंद्र के पिता और ग्रामीणों ने शव की शिनाख्त की है। राजेंद्र के पिता के बयान पर मोहनपुर थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। इधर बुधवार को गंभीर रुप से चोटिल पांच मरीज सदर अस्पताल से देवघर के कुंडा में हड्डी रोग चिकित्सक डॉ. संजय के निजी क्लिनिक में इलाज के शिफ्ट हो गए हैं।

--------------------

हादसे में ये हुए घायल

पंकज कुमार, आनंद कुमार, राहुल कुमार सिंह, गाजो मंडल, मुनीलाल मंडल, दुलाल रात, लखन मिर्धा, संजय झा, शारदे यादव, रामानंद मंडल, अमित कुमार पांडेय, कुंदन झा, मो. अफरोज, परमेश्वर यादव, दीपनारायण प्रसाद, संदीप कुमार रजक, संगीता देवी, नीतू देवी, देवासी बास्की, राहुल दास, राधे दास, परशुराम दास, नकुल रमानी, राधे महतो, नरेश दास, नकुल दास, विनोद मिर्धा, नूतन कुमारी, मुकेश भगत शामिल हैं।

--------------------------------------

अमित ने दिया साहस का परिचय

देवघर : मूलत: गढ़वा जिले का रहने वाला युवक अमित कुमार पांडेय इसी बस पर सवार होकर तालझारी के निकट जरदाहा आ रहा था। अमित जरदाहा में संचालित टूल्स रूम से डिप्लोमा की पढ़ाई कर रहा है। अमित के मुताबिक जसीडीह से बस खुलने के तकरीबन 40 मिनट के बाद खरगडीहा मोड़ के निकट ट्रक और बस में टक्कर हो गई। हादसे के समय बस यात्री जगे हुए ही थे, लेकिन टक्कर इतनी जोरदार थी कि किसी को संभलने का मौका नहीं मिला और बस पर सवार अधिकांश यात्री घायल हो गए। दुर्घटना के बाद यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई और सब चीखने चिल्लाने लगे। अमित ने कहा कि वह भी इस घटना में बुरी तरह से चोटिल हो चुका था, लेकिन हिम्मत करके सभी घायल यात्रियों की मदद की। तब तक पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। फिर भी अमित घायलों को घटनास्थल से लाने, उनको एंबुलेंस से उतारकर मरहम पट्टी कराने और साथ में वार्ड में भर्ती कराने तक डटा रहा और जब सभी घायलों को व्यवस्थित कर दिया गया तो खुद सदर अस्पताल में फर्श पर गिर गया। इसके बाद उसे चिकित्सकों ने अस्पताल में भर्ती कर उसका भी इलाज शुरू किया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी