लंबित योजनाओं को जल्द पूरा करें

संवाद सूत्र सारठ प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी साकेत कुमार सिन्ह

By JagranEdited By: Publish:Tue, 15 Sep 2020 09:00 PM (IST) Updated:Wed, 16 Sep 2020 05:15 AM (IST)
लंबित योजनाओं को जल्द पूरा करें
लंबित योजनाओं को जल्द पूरा करें

संवाद सूत्र, सारठ : प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी साकेत कुमार सिन्हा ने प्रखंड में संचालित मनरेगा योजना के तहत कराए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक की। पंचायतवार कार्यों की समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान हड़ताल के बाद काम पर लौटे सभी मनरेगाकर्मियों को कार्यों को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया। पंचायत सचिव एवं कैराबांक व बोचबांध के रोजगार सेवक के बैठक में नहीं पहुंचने को बीडीओ ने गंभीरता से लिया है। बीडीओ ने वर्ष 2015-16 एवं 2016-17 तक के लंबित कार्यों को प्राथमिकता के आधार पर निष्पादन कराने का निर्देश दिया। उन्होंने बताया कि 151 लंबित योजनाएं हैं। इसके अतिरिक्त रिजेक्टेड एफटीओ में सुधार करते हुए जल्द भुगतान करने का निर्देश दिया गया। सभी पंचायतों से अधिक से अधिक मानव दिवस का सृजन करने का भी निर्देश दिया गया। आसनबनी पंचायत में सबसे कम मानव दिवस के सृजन को लेकर असंतोष व्यक्त किया गया। मौके पर प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी दिवाकर मिश्रा, गणेश बर्णवाल, पंचायती राज पदाधिकारी बी आर पाल, उप प्रमुख अजीत महतो, पंचायत सचिव रतन प्रसाद राय, समन्वयक विक्की कुमार समेत अन्य मौजूद थे।

-----------------

आवास योजना के मद में भुगतान में लाएं तेजी

फोटो 15 डीईओ 014

संवाद सूत्र, मारगोमुंडा : प्रखंड में मंगलवार को बीडीओ संतोष कुमार चौधरी ने सभी पंचायत के मुखिया, पंचायत सचिव व रोजगारसेवक के साथ विभिन्न योजनाओं की कार्य प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक की। प्रधानमंत्री आवास, बागवानी, ट्रेंच कटिग कार्यो की वर्तमान स्थिति का अवलोकन किया। पंचायत स्तर से प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत आवंटित आवास निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। भुगतान की प्रक्रिया में तेजी लाने को कहा।

बैठक के दौरान बीडीओ ने पंचायत सचिवों को सभी पंचायतों में लंबित कामों में तेजी लाने का निर्देश दिया। मौके पर बीपीओ सुनील मुर्मू, पंचायत सचिव रोहित कुमार महतो, भुवनेश्वर यादव, नागेश्वर दास, लखीराम ,राजेश कुमार, अमित कुमार व सुबोध कुमार सिंह, कनीय अभियंता बबलू कुमार, सुशील कुमार मिथुन कुमार, पप्पू कुमार सहित कई पंचायत के मुखिया और रोजगार सेवक मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी