हड़ताल से जिले के दो सौ बैंकों में लटके ताले

जागरण संवाददाता, देवघर : ऑल इंडिया ऑफिसर्स एसोसिएशन के आह्वान पर शुक्रवार को विभिन्न म

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Dec 2018 08:07 PM (IST) Updated:Fri, 21 Dec 2018 08:07 PM (IST)
हड़ताल से जिले के दो सौ बैंकों में लटके ताले
हड़ताल से जिले के दो सौ बैंकों में लटके ताले

जागरण संवाददाता, देवघर : ऑल इंडिया ऑफिसर्स एसोसिएशन के आह्वान पर शुक्रवार को विभिन्न मांगों को लेकर बैंक पदाधिकारी हड़ताल पर रहे। इस हड़ताल को बैंक कर्मियों का भी समर्थन मिला।

जिसका परिणाम था कि जिले के स्थिति विभिन्न बैंक के दो सौ शाखाओं में ताला लटका रहा और तकरीबन दस हजार करोड़ से अधिक का कारोबार प्रभावित हुआ। आम जनता को भी इससे परेशानी का सामना करना पड़ा। इस हड़ताल के चलते अब बैंकों में तीन दिन तक ताला लटका रहेगा और बैंक सोमवार को खुलेगा। क्योंकि द्वितीय शनिवार व रविवार को बैंक बंद रहता है। इस दौरान पदाधिकारियों ने बैंक के समक्ष विरोध प्रदर्शन करते हुए मांगों के समर्थन में नारेबाजी भी की। इलाहाबाद बैंक ऑफिसर्स एसोसिएशन के मंडल सचिव बिजेंद्र कुमार ¨सह ने कहा कि यूनाइटेट फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर 26 दिसंबर को भी बैंक पदाधिकारी व कर्मी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल पर रहेंगे।

क्या है मांग

एसोसिएशन की ओर से चार्टर ऑफ डिमांड के अनुसार सभी अधिकारियों का वेतन समझौता करने के साथ बैंकों के पेंशन व पारिवारिक पेंशन को बढ़ाने तथा बैंकों में कोर बिजनेस व एनपीए वसूली पर फोकस करने की मांग की जा रही है। इसके साथ ही एसोसिएशन ने कुछ मुद्दों पर विरोध भी किया है। जिसके तहत बैंकों के मर्जर को बंद करने, बैंकों में जीवन बीमा या दूसरे किसी सामान की बिक्री बंद करने, बैंकरो के चिकित्सा सुविधा में कटौती वापस लेने तथा बैंकरों व वित्तीय संस्थानों पर प्रहार बंद करने की भी मांग की गई है। मौके पर सीपीएस टोपनो, मुन्ना झा व प्रवीर चौबे सहित बड़ी संख्या में बैंक पदाधिकारी मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी