473 युवाओं को मिला रोजगार

पेज पांच का लीड फोटो 15 डीईओ 022, 23 -डाक बंगला मैदान में अनुमंडल स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन

By Edited By: Publish:Sun, 15 Jan 2017 07:48 PM (IST) Updated:Sun, 15 Jan 2017 07:48 PM (IST)
473 युवाओं को मिला रोजगार
473 युवाओं को मिला रोजगार

पेज पांच का लीड

फोटो 15 डीईओ 022, 23

-डाक बंगला मैदान में अनुमंडल स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन

श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार, उपायुक्त अरवा राजकमल, एसपी ए विजयालक्ष्मी ने संयुक्त रूप से किया उद्घाटन

संवाद सहयोगी, मधुपुर (देवघर) : सार्वजनिक क्षेत्रों में नौकरी की कमी को ध्यान में रखते हुए बेरोजगार युवा एवं युवतियों को निजी क्षेत्रों में रोजगार उपलब्ध कराने के मकसद से झारखंड सरकार के श्रम नियोजन एवं प्रशिक्षण विभाग के तत्वावधान में रविवार को डाक बंगला मैदान में अनुमंडल स्तरीय रोजगार मेला का आयोजन जिला नियोजनालय द्वारा किया गया। उद्घाटन सूबे के श्रम नियोजन मंत्री राज पलिवार, उपायुक्त अरवा राजकमल, एसपी ए विजयालक्ष्मी ने संयुक्त रूप से किया। मेला में कुल 23 निजी कपंनियों ने भाग लिया था। इन कंपनियों से कुल 4135 रिक्तियां प्राप्त हुई। जिसमें 473 लोगों को ऑन द स्पॉट मंत्री, उपायुक्त, एसपी ने नियुक्ति पत्र दिया।

जबकि 260 लोगों के चयन की प्रक्रिया की जा रही है। मौके पर मंत्री ने कहा कि साधन सीमित है फिर भी झारखंड के इतिहास में यह पहला अवसर होगा जब अनुमंडल स्तर पर रोजगार मेला का आयोजन किया गया है। जिसमें क्षेत्र के युवकों को रोजगार देने का छोटा सा प्रयास है। कहा कि नियुक्ति में किसी भी तरह का लेन-देन बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। वहीं उन्होंने विभागीय अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि नियुक्ति प्रक्रिया की डाटावेस अनिवार्य रूप से तैयार कर लें। नियुक्ति में किसी प्रकार की शिकायत मिलने पर कंपनी एवं अधिकारी जिम्मेवार होंगे। कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय के विचारों एवं आदर्शो को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से केन्द्र सरकार विकास का काम कर रही है। रघुवर सरकार ने झारखंड की दिशा व दशा बदलने का काम किया है। 3 साल के अंदर झारखंड सड़क, शिक्षा, बिजली आदि बुनियादी सुविधाओं के क्षेत्र नंबर वन प्रदेश बन जाएगा। उपायुक्त ने कहा कि 26 जनवरी 2012 का वह दिन याद आ रहा है जब मैं मधुपुर में एसडीओ के रूप में राष्ट्रीय तिरंगा लहरा रहा था।

मधुपुर से मेरा गहरा लगाव रहा है। कहा कि पिछले दो साल में विकास की गति के मामले में मधुपुर अनुमंडल ने देवघर अनुमंडल को पीछे छोड़ दिया है। वहीं उन्होंने मधुपुर महोत्सव में अधिक अधिक से संख्या में लोगों को पहुंचने की अपील की। मौके पर एसडीओ रामवृक्ष महतो, एसडीपीओ अशोक कुमार ¨सह, डीडीसी जन्मेजय ठाकुर उपमहापौर देवघर नीतू देवी, नप उपाध्यक्ष रूही प्रवीण, नप कार्यपालक पदाधिकारी रंजन कुमार सिन्हा, अशोक राय, जीप सदस्य बलवीर राय, सीओ संतोष ¨सह, बीडीओ संतोष कुमार चौधरी, जिला नियोजनालय पदाधिकारी प्रताप बैठा उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी