कैश सब्सिडी ट्रांसफर से बढ़ेगी बेरोजगारी

देवघर : सरकारी पीडीएस, एसएचजी, डीलर्स, हॉकर्स एसोसिएशन की राज्यस्तरीय बैठक सोमवार को मारवाड़ी कांवर स

By Edited By: Publish:Mon, 27 Jun 2016 08:14 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jun 2016 08:14 PM (IST)
कैश सब्सिडी ट्रांसफर से बढ़ेगी बेरोजगारी

देवघर : सरकारी पीडीएस, एसएचजी, डीलर्स, हॉकर्स एसोसिएशन की राज्यस्तरीय बैठक सोमवार को मारवाड़ी कांवर संघ में हुई। इसमें मांगों को लेकर चरणबद्ध आंदोलन का निर्णय लिया गया। बैठक में कहा गया कि आंदोलन का शुभारंभ 19 जुलाई को मुख्यमंत्री के घेराव से किया जाएगा। 10 अगस्त को जिला मुख्यालय पर भूख हड़ताल, नौ से 13 सितंबर तक सांकेतिक जबकि 21 सितंबर से राज्य स्तर पर बेमियादी हड़ताल का निर्णय लिया गया। आंदोलन की सफलता को लेकर की जा जाने वाली तैयारी पर विस्तार से चर्चा की गई।

अध्यक्षता करते हुए राज्याध्यक्ष अशोक कुमार सिंह ने कहा कि आजादी के समय से जन वितरण व ठेला वेंडर अपनी सेवा देते आ रहे हैं। लेकिन वर्तमान सरकार कैश सब्सिडी ट्रांसफर के नाम पर इन्हें बेरोजगार करने पर तुली है। महामंत्री रघुनंदन प्रसाद विश्वकर्मा ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों का खामियाजा जन वितरक तथा लाभुकों को भुगतना पड़ रहा है। इस दौरान जन वितरक व ठेला वेंडर को वेतनमान, दुकान का किराया, सामूहिक बीमा व कैश सब्सिडी के स्थान पर रोजगार की वैकल्पिक व्यवस्था आदि की मांग की गई।

बैठक में संजय मंडल, लालमनी, सुरेश, कपिल देव सिंह, हरिहर दास, सीताराम किस्कू, प्रदीप विश्वकर्मा तथा केके शर्मा ने भी सरकार के नीतियों की आलोचना की। मौके पर बड़ी संख्या में संघ के सदस्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी