शासन-जनता के बीच बिचौलिया नहीं

देवघर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को कई सौगात दी। साथ ही योजना बनाओ अभियान में भी ग्रामीणों से

By Edited By: Publish:Wed, 10 Feb 2016 09:32 PM (IST) Updated:Wed, 10 Feb 2016 09:32 PM (IST)
शासन-जनता के बीच बिचौलिया नहीं

देवघर : मुख्यमंत्री रघुवर दास ने बुधवार को कई सौगात दी। साथ ही योजना बनाओ अभियान में भी ग्रामीणों से संवाद किया। पटवाबाद पंचायत के सबेजोर गांव भी गए। इससे पूर्व पावर ग्रिड का बटन दबाकर इसका उद्घाटन किया। उन्होंने जनता से अपील की कि वे अपनी इच्छा की योजना चुनें। किसान चेकडैम, तालाब की जगह चिह्नित करें। यह काम सरकार का नहीं गांव में बैठी जनता को तय करना है कि किस योजना से उसका भला होगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन व जनता के बीच बिचौलिया नहीं होगा। इस बात का पूरा पूरा ध्यान रखें। यह तभी होगा जब सरकार के इस मकसद को कामयाब बनाने में जनता का सक्रिय सहयोग होगा। सीएम ने जल संचयन पर फोकस किया। कहा कि अभियान में इस बात को ही प्राथमिकता दी जा रही है कि गांव का पानी गांव में ही रहे। ग्रिड के शुरू होने से केवल मधुपुर ही नहीं आसपास के गांव के लोगों को भी लो वोल्टेज से निजात मिलेगा। बिजली के क्षेत्र में हो रहे सुधार के लिए एमडी अमित कुमार के कार्यो की मुख्यमंत्री ने प्रशंसा की।

----------------

शुद्ध पानी के लिए डीपीआर

श्रम नियोजन प्रशिक्षण मंत्री राज पलिवार ने मधुपुरवासियों के लिए ऐतिहासिक दिन बताया। कहा कि शुद्ध पानी के लिए डीपीआर बनाकर भेजा गया था। लेकिन त्रुटि हो जाने के कारण दुबारा भेजा जा रहा है। उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यो की प्रशंसा की और जनता को भरोसा दिलाया कि उनके अनुरूप मधुपुर का विकास होगा।

--------------

आयोग बनाकर कराएं क्षेत्र का विकास : निशिकांत

सांसद निशिकांत दुबे ने कहा कि मधुपुर को जिला बनाने की बात है तो यह तो राज्य का मामला है। हमारा विचार अलग हैं। मुख्यमंत्री से आग्रह किया कि एक आयोग बनाकर क्षेत्र का विकास कराया जाय। जहां तक उद्घाटन शिलान्यास की बात है तो ग्रिड का 2007-08 में शिलान्यास हो गया है। लेकिन वास्तविक हकदार वर्तमान मुख्यमंत्री हैं जिन्होंने अपने कार्यकाल में सीओबीटी में राशि दिया जो आज पूरा हो सका है। विधायक नारायण दास ने भी अपने विचार रखे। प्रबंध निदेशक अमित कुमार ने कहा कि मार्च तक तीन और सब स्टेशन शुरू हो जाएगा। राजमहल व गोडडा में भी यह प्रस्तावित है। कार्यक्रम में विधायक बादल पत्रलेख, जिप अध्यक्ष रीता देवी, पूर्व विधायक चुन्ना सिंह, मधुपुर नगर पर्षद अध्यक्ष संजय यादव एवं अन्य मुख्य रूप से मंचासीन थे। संजय तिवारी, सत्येन्द्र राय, सुधांशु बरनवाल समेत अन्य थे। संचालन राम सेवक गुंजन ने किया।

chat bot
आपका साथी