मधुपुर में 126 करोड़ से बनेगा ठोस कचरा प्रबंधन सिस्टम

देवता पांडेय हरिकिशोर सिंह कुंदन कुमार अंजनी सिंह भरत लाल भैया नरेश पटेल कनीय अभियंता दिलीप कुमार दिलीप वर्मा विनय वर्मा रवि रवानी सुधीर यादव किशन बथवाल व अन्य मौजूद थे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 30 Oct 2019 12:43 AM (IST) Updated:Wed, 30 Oct 2019 12:43 AM (IST)
मधुपुर में 126 करोड़ से बनेगा ठोस कचरा प्रबंधन सिस्टम
मधुपुर में 126 करोड़ से बनेगा ठोस कचरा प्रबंधन सिस्टम

संवाद सहयोगी, मधुपुर (देवघर): भाजपा सांसद डॉ. निशिकांत दुबे ने मंगलवार को मधुपुर में कई स्थलों पर 132 करोड़ रुपये की विकास योजनाओं का शिलान्यास किया। उन्होंने वार्ड नंबर 23 स्थित बड़बाद में 126 करोड़ की लागत से बनने वाला ठोस कचरा अपशिष्ट प्रबंधन सिस्टम का शिलान्यास किया।

उन्होंने कहा कि ठोस कचरा अपशिष्ट प्रबंधन योजना के माध्यम से शहरी क्षेत्र के 23 वार्डों से घर-घर कूड़ा का उठाव किया जाएगा। कूड़ा से जैविक खाद तैयार किया जाएगा। यह खेती में कारगर साबित होगा। यह योजना मधुपुर को स्वच्छ व सुंदर बनाने में मील का पत्थर साबित होगा। इसी क्रम में सांसद ने गांधी चौक का निरीक्षण किया और नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुशील कुमार को निर्देश दिया कि वे गंगटोक के एमजी रोड की तर्ज पर गांधी चौक के सुंदरीकरण की डीपीआर तैयार कराएं। गांधी चौक पर भविष्य में वाहनों का परिचालन बंद होगा। हटिया रोड से स्टेशन रोड और थाना रोड से रामयश रोड होते हुए वाहनों का परिचालन होगा। गांधी चौक की धरोहर कूप पर काला पत्थर से महात्मा गांधी की प्रतिमा का निर्माण कराया जाएगा। उन्होंने गड़िया में निर्माणाधीन बस स्टैंड परिसर में पांच करोड़ 44 लाख की लागत से बनने वाले सांस्कृतिक भवन का भी शिलान्यास किया। मधुपुर कचहरी के निकट बस स्टैंड परिसर में 65 लाख रुपये की लागत से बेसहारा महिलाओं के आश्रय के लिए नवनिर्मित रैन बसेरा का शुंभारंभ किया। भाजपा नेता संजय यादव, अरुण गुटगुटिया, देवता पांडेय, हरिकिशोर सिंह, कुंदन कुमार, अंजनी सिंह, भरत लाल भैया, नरेश पटेल, कनीय अभियंता दिलीप कुमार, दिलीप वर्मा, विनय वर्मा, रवि रवानी, सुधीर यादव, किशन बथवाल व अन्य मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी