पालोजोरी में तनाव, शासन-समाज की पहल से माहौल नरम

पालोजोरी (देवघर) : हटिया परिसर स्थित एक धार्मिक स्थल पर बुधवार को मवेशी का हड्डी फेंक देने माहौल तना

By Edited By: Publish:Thu, 18 Dec 2014 01:07 AM (IST) Updated:Thu, 18 Dec 2014 01:07 AM (IST)
पालोजोरी में तनाव, शासन-समाज की पहल से माहौल नरम

पालोजोरी (देवघर) : हटिया परिसर स्थित एक धार्मिक स्थल पर बुधवार को मवेशी का हड्डी फेंक देने माहौल तनावपूर्ण हो गया। देखते ही देखते यहां लोगों का जमावड़ा लग गया। आक्रोशित लोग मामले में कार्रवाई की मांग करने लगे। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और हड्डी को हटवाया। घटना के विरोध में लोगों ने बाजार बंद रखा। इसके बाद लोगों ने महावीर चौक पर प्रदर्शन किया। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद लोग थाना परिसर पहुंचे। जहां अज्ञात पर मामला दर्ज किया गया। हालांकि एकबार फिर भीड़ के लोग महावीर चौक के पास धरने पर बैठ गए।

मामले की गंभीरता को देखते हुए एसडीओ नंदकिशोर लाल, पालोजोरी बीडीओ विशाल कुमार, एसडीपीओ मधुपुर वीरेंद्र कुमार चौधरी, एसडीपीओ देवघर दीपक कुमार पांडेय, सीसीआर एसडीपीओ अजय कुमार, पुलिस निरीक्षक पालोजोरी एम भार्गव, देवघर पुलिस निरीक्षक अरविंद उपाध्याय, पालोजोरी थाना प्रभारी बिनेश कुमार लाल पहुंचे। पारा मिलिट्री फोर्स ने पूरे बाजार में फ्लैग मार्च किया। प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखते हुए किसी तरह की अफवाह पर ध्यान नहीं देने की अपील की।

शांति समिति की बैठक

घटना पर शांति समिति की बैठक हुई। इसमें समाज के सभी वर्ग के लोगों ने भाग लिया। सभी ने एक स्वर में घटना की निंदा की। इस दौरान मामले की गंभीरता को देखते हुए दोषी पर कार्रवाई की मांग की। इस दौरान कई लोगों ने अपने-अपने सुझाव दिए। जिसे प्रशासन ने गंभीरता से लेते हुए इसे अमल में लाने का आश्वासन दिया। मधुपुर एसडीपीओ ने कहा कि घटना का खुलासा करने में लोग सहयोग करें। इसमें शामिल लोगों को सजा दिलाया जाएगा। जो कानून का पालन नहीं करेगा उस पर कड़ी कार्रवाई होगी।

chat bot
आपका साथी