नहीं मिला मधुपुर को गंदगी से निजात

मधुपुर (देवघर) : 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत' अभियान चलाने का मकसद है कि लोगों को गंदगी की त्रासदी से

By Edited By: Publish:Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST) Updated:Tue, 25 Nov 2014 01:02 AM (IST)
नहीं मिला मधुपुर को गंदगी से निजात

मधुपुर (देवघर) : 'स्वच्छ भारत, स्वस्थ भारत' अभियान चलाने का मकसद है कि लोगों को गंदगी की त्रासदी से निजात मिल सके। बावजूद इसके लोग अभियान को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं। मधुपुर में गंदगी की ढेर लगी हुई है। लोग नगर पर्षद को कोसते नहीं थक रहे।

स्टेशन रोड

मधुपुर स्टेशन रोड कचरे से अटा पड़ा है। यात्री व आम जनता गंदगी से परेशान हैं। जैसे-तैसे वे यहां से गुजर जाते हैं। करें भी तो क्या नगर पर्षद अपना काम ठीक से नहीं करती है का उलाहना देकर लोग खामोश हो रहे हैं। हालांकि खबर प्रकाशित होने के बाद कभी-कभार कचरा हटा दिया जाता है। अधिकांश समय यहां नारकीय स्थिति ही बनी रहती है।

नीमतल्ला रोड

नीमतल्ला रोड में भी गंदगी ही गंदगी देखने को मिल रही है। स्थिति ऐसी है कि नाले में कचरा जम गया है और गंदा पानी सड़क पर बह रहा है। हल्की बारिश हो जाए तो लोगों का जीना दुश्वार हो जाता है। लोग भी गंदगी फैलाने से परहेज नहीं करते हैं।

रेलवे टै्रक

मधुपुर आदर्श स्टेशन का दर्जा रखता है। रेल परिसर के खुला रहने के कारण बाजार के फुटपाथी दुकानदार दुकानों का कचरा रेलवे टै्रक पर फेंक देते हैं। यह नहीं समझते कि इससे अन्य लोगों को कितनी परेशानी होती है।

सत्यबाबू लेन

वार्ड संख्या सात के सत्यबाबू लेन की भी यही स्थिति है। इस सड़क के किनारे ही नगर पार्षद का आवास है। आम लोगों साथ पार्षद भी गंदगी से परेशान हैं लेकिन उन्होंने समस्या समाधान की दिशा में कोई पहल नहीं की। मोहल्ले के लोगों ने अविलंब गंदगी हटाने व दवा छिड़काव की मांग की है।

chat bot
आपका साथी