ग्रिल तोड़कर 2.50 लाख का डाका

By Edited By: Publish:Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST) Updated:Thu, 24 Jul 2014 01:33 AM (IST)
ग्रिल तोड़कर 2.50 लाख का डाका

देवघर : जिले के कुंडा थाना अंतर्गत करनीबाग ज्योति नगर मोहल्ले में सीआरपीएफ के जवान के घर अज्ञात अपराधियों ने मंगलवार की देर रात धावा बोलकर करीब 2.50 लाख मूल्य की संपत्ति लूट ली। इस सिलसिले में जवान नीरज कुमार सिंह की पत्नी आभा देवी के बयान पर डकैती का मामला दर्ज किया गया है। बताया गया कि रात के 2:30 से तीन बजे के बीच आधा दर्जन अपराधी आभा देवी के घर के बाहर की खिड़की का ग्रिल तोड़कर अंदर घुसे। बदमाश एक कमरे में सो रहे युवक के पास पहुंचे तो उसकी नींद टूट गई। हैरानी की बात है कि एक बदमाश ने कहा कि तुम्हारा नाम जौंटी है। युवक ने हामी भरी तो कहा कि इसे उठकर ले चलो। बाद में युवक का पांव बांधकर बाथरूम में बंद कर दिया। इस दौरान अन्य बदमाश कमरे में घुसे वहां सो रही दो महिलाओं को कब्जे में ले लिया। उसके बाद आलमारी की चाबी लेकर उसे खोला और तीन सोने की चेन, चार जोड़ा कानबाली, तीन अंगूठी, एक मंगलसूत्र, दो जोड़ा चांदी की बाली, पांच हजार नगद, बच्चे का किताब कापी सहित स्कूली बस्ता व अन्य सामान ले गया। बदमाश बाद में टूटी हुई खिड़की के रास्ते भाग निकले।

महिला ने आसपास के लोगों को जगाया और फिर एसपी व अन्य पुलिस पदाधिकारियों सूचित किया गया। सूचना मिलने पर पुलिस भी वहां पहुंची। छानबीन के दौरान दरवाजे पर लगा बल्ब खुला हुआ मिला। उसपर एक गमछा टंगा हुआ था। पुलिस ने गमछा को कब्जे में ले लिया। बताया गया है कि डकैतों की उम्र 35 वर्ष के बीच थी, एक दुबला व लंबा था, एक मोटा था तो अन्य नाटे कद के थे। कुछ हाफ पैंट व अन्य जांघिया पहने थे। वे हिंदी में बात कर रहे थे। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर अरविंद उपाध्याय, नगर थाना प्रभारी नुनुदेव राय, कुंडा थाना प्रभारी इजी बागे आदि ने छानबीन की तो पास के अहाते से टूटा हुआ ग्रिल व बैग बरामद किया। उस अहाते में बने एक कमरे में लगा ताला टूटा हुआ था। जिससे ये अंदाजा लगाया गया कि बदमाश काफी पहले वहां पहुंचे और सही समय का इंतजार करने के बाद घटना को अंजाम दिया। पुलिस ने तत्काल सड़कों की नाकेबंदी कर दी और सारवां थाना क्षेत्र के तेलियाडीह गांव में हाजरा गिरोह की तलाश में छापेमारी की गई। इस दौरान एक संदिग्ध को पकड़ा गया। वहीं दूसरा पुलिस को चकमा देकर भाग निकला।

बाद में दुमका से खोजी कुत्ता मंगाया गया और छानबीन के दौरान महत्वपूर्ण सुराग हाथ लगे जिनकी छानबीन की जा रही है। डकैतों व हुलिया व कांड को अंजाम देने का तरीका देखकर पुलिस को शक कुख्यात हाजरा गिरोह की ओर जा रहा है। हालांकि इस मामले में जिस तरह से अपराधियों ने घर के एक युवक का नाम लिया और जितनी सफाई से घटना को अंजाम दिया उससे लगता है कि उसमें कोई ऐसा था जिसे घर वालों व घर के बारे में करीबी जानकारी थी।

chat bot
आपका साथी