चतरा-लातेहार सीमा पर पुलिस व टीएसपीसी में मुठभेड़

चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के कसारी जंगल में टीएसपीसी उग्रवादियों और पुलिस में मुठभेड़ हो गई।

By Edited By: Publish:Mon, 18 Jun 2018 06:28 PM (IST) Updated:Tue, 19 Jun 2018 02:41 PM (IST)
चतरा-लातेहार सीमा पर पुलिस व टीएसपीसी में मुठभेड़
चतरा-लातेहार सीमा पर पुलिस व टीएसपीसी में मुठभेड़

चतरा, जेएनएन। तृतीय सम्मेलन प्रस्तुति कमेटी (टीएसपीसी) की गतिविधि जिले में एक बार फिर बढ़ गई है। जिले के सिमरिया, लावालौंग और पत्थलगड्डा थाना क्षेत्र के सिमाना पर लगातार उनकी उपस्थिति की सूचनाएं मिल रही थीं। रविवार को चतरा जिले के सिमरिया थाना क्षेत्र के कसारी जंगल में टीएसपीसी उग्रवादियों और पुलिस में मुठभेड़ हो गई। दोनों ओर से लगभग 44 चक्र गोलियां चलीं लेकिन दोनों ओर से किसी के घायल होने की सूचना नहीं मिली। मुठभेड़ की पुष्टि पुलिस अधीक्षक अखिलेश बी वारियर ने की है।

उन्होंने बताया कि चतरा एवं लातेहार जिला की पुलिस सीमावर्ती क्षेत्रों में साझा अभियान चला रही थी। अभियान में लातेहार की टीम का नेतृत्व वहां के पुलिस अधीक्षक कर रहे थे, जबकि चतरा पुलिस का नेतृत्व अपर पुलिस अधीक्षक अभियान निगम प्रसाद कर रहे थे। अभियान के दौरान पुलिस जैसे ही चतरा और लातेहार जिला के सीमा पर स्थित सिमरिया थाना क्षेत्र के कसारी जंगल में पहुंची घात लगाए टीएसपीसी के उग्रवादियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इधर, पुलिस ने भी मोर्चा संभाला और जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी। उग्रवादियों की ओर करीब छह चक्र और पुलिस की ओर से 38 चक्र गोलियां चली है।

उन्होंने कहा कि फायरिंग के बाद उग्रवादी जंगल का लाभ उठाकर भागने में सफल हो गए। हालांकि पुलिस द्वारा सर्च अभियान चलाया गया। लेकिन कोई सफलता हाथ नहीं लगी। उन्होंने कहा कि मुठभेड़ में किसी को कोई क्षति नहीं हुई है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि टीएसपीसी का एक बड़ा दस्ता पुलिस को टारगेट करने में जुटा हुआ है। टीएसपीसी पुलिस बल को व्यापक क्षति पहुंचाने की योजना में है। एसपी ने कहा कि उग्रवादियों की योजनाओं को कभी पूरा नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस उग्रवादियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई के लिए तत्पर है। ऐसे में बेहतर होगा कि उग्रवादी आत्मसमर्पण करें। उन्हें आत्मसमर्पण नीति का पूरा लाभ दिलाया जाएगा।

chat bot
आपका साथी