माओवादी रीजनल कमांडर नवीन का घर सील, पत्नी की संपत्ति भी होगी जब्त

Maoist. पुलिस ने भाकपा माओवादी के दुर्दांत उग्रवादी एवं रीजनल कमांडर नवीन यादव उर्फ विजय यादव का घर सील कर दिया है।

By Sachin MishraEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 05:50 PM (IST) Updated:Wed, 23 Jan 2019 06:41 PM (IST)
माओवादी रीजनल कमांडर नवीन का घर सील, पत्नी की संपत्ति भी होगी जब्त
माओवादी रीजनल कमांडर नवीन का घर सील, पत्नी की संपत्ति भी होगी जब्त

संवाद सूत्र, प्रतापपुर (चतरा)। भाकपा माओवादी के दुर्दांत उग्रवादी एवं रीजनल कमांडर नवीन यादव उर्फ विजय यादव के प्रतापपुर थाना क्षेत्र के बसबुट्टा गांव स्थित आवास को पुलिस ने सील कर दिया है। सिंधु यादव का पुत्र नवीन यादव दुर्दांत उग्रवादी है और उसके आवास को पुलिस महानिदेशक के आदेश पर सील किया गया है। आवास सील करने के लिए पुलिस बल के साथ दंडाधिकारी के रूप में स्थानीय प्रखंड विकास पदाधिकारी मौजूद थे।

पुलिस ने नवीन यादव की पत्नी चिंता देवी, भाई अशोक यादव एवं साला राजेश यादव की चल एवं अचल संपत्ति की बिक्री पर भी रोक लगा दी है। पुलिस ने रीजनल कमांडर के आवास के बाहर एक साइन बोर्ड लगाया है। जिसमें स्पष्ट रूप से कहा गया है कि उसकी संपत्ति के साथ किसी प्रकार का क्रय बिक्रय नहीं होगा।

गौरतलब है कि रीजनल कमांडर नवीन यादव लातेहार जिले के एक मामले में फरार है। बारेसाड थाना कांड संख्या 3/18, दिनांक 17 जून 2018 धारा 667, 468,471, 419, 420, 120 बी, भादवि एवं 17 सीएलए एक्ट, 16/20/23 यूएपी एक्ट 1976 के प्राथमिकी अभियुक्त है। पुलिस महानिदेशक के आदेश के आलोक में उपायुक्त जितेंद्र कुमार सिंह ने प्रतापपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को दंडाधिकारी प्रतिनियुक्त करते हुए आवास सील के लिए पुलिस के साथ बसबुट्टा जाने का निर्देश दिया था। पुलिस दल में लातेहार जिला बल के अवर निरीक्षक मिथिलेश कुमार सिंह एवं स्थानीय थाना के अवर निरीक्षक गुलाम सरवर व अन्य जवान शामिल थे। 

chat bot
आपका साथी