Jharkhand: चतरा में मेडिकल स्टोर में लगी आग से लाखों का नुकसान, जद में आने से बचा पेट्रोल पंप

Jharkhand आशंका है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। दुकानदार मोहम्मद जसीम ने बताया कि फिलहाल यह कहना मुमकिन नहीं है कि कितने का नुकसान हुआ है। दवा की मात्रा अधिक थी। नुकसान 20 लाख से ऊपर का है।

By Jagran NewsEdited By: Publish:Fri, 12 May 2023 07:51 AM (IST) Updated:Fri, 12 May 2023 07:51 AM (IST)
Jharkhand: चतरा में मेडिकल स्टोर में लगी आग से लाखों का नुकसान, जद में आने से बचा पेट्रोल पंप
चतरा के न्यू फेमस मेडिकल स्टोर में लगी आग।

जागरण संवाददाता, चतरा: शहर के पुराने पेट्रोल पंप के पास न्यू फेमस मेडिकल स्टोर में गुरुवार की आधी रात आग लग गई। आग लगने से 20 लाख से अधिक की दवाइयां जलकर पूरी तरह से खाक हो गईं। आग की जद में कुछ और भी दुकानें आई हैं।

कड़ी मशक्कत से बुझी आग

करीब चार घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग बुझाने के लिए अग्निशमन के दो वाहन लगाए गए थे। आग कैसे लगी, यह फिलहाल स्पष्ट नहीं हो पाया है। आशंका जताई जा रही है कि शॉर्ट सर्किट से आग लगी है। दुकानदार मोहम्मद जसीम ने बताया कि फिलहाल यह कहना संभव नहीं है कि कितने का नुकसान हुआ है। दवा की मात्रा अधिक थी। नुकसान 20 लाख से ऊपर का है।

उन्होंने बताया कि मध्य रात्रि में करीब 1:00 बजे उनके मोबाइल पर यह सूचना मिली कि दुकान में आग लगी है। सूचना मिलते ही तुरंत अपने घर से दुकान पहुंचे। आसपास के लोग आग को काबू करने के प्रयास में जुटे हुए थे। कुछ ही देर में अग्निशमन का वाहन मौके पर पहुंचा।

पेट्रोल पंप में भी लग सकती थी आग

करीब चार घंटों की मशक्कत के बाद आग को काबू में किया गया। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि अगर समय रहते आग को काबू में नहीं किया जाता, तो दर्जनों दुकानें और पास में मौजूद पेट्रोल पंप में भी आग लग सकती थी।

आग की लपटों ने चार दूसरी दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया। न्यू फेमस मेडिकल स्टोर चार मंजिला है और सभी में दवाइयां रखी थीं। दुकान की गली में एक बाइक खड़ी हुई थी, वह भी जल गई।

chat bot
आपका साथी