लीड : बिजली संकट के लिए राज्य सरकार जिम्मेवार : रवीन्द्र

जासं, बेरमो / करगली (बेरमो) : फुसरो नगर परिषद क्षेत्र के फुसरो बाजार सहित समीपवर्ती पंचायत

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Sep 2018 09:14 PM (IST) Updated:Thu, 13 Sep 2018 09:14 PM (IST)
लीड : बिजली संकट के लिए राज्य सरकार जिम्मेवार : रवीन्द्र
लीड : बिजली संकट के लिए राज्य सरकार जिम्मेवार : रवीन्द्र

जासं, बेरमो / करगली (बेरमो) : फुसरो नगर परिषद क्षेत्र के फुसरो बाजार सहित समीपवर्ती पंचायत पिछरी के उपभोक्ताओं ने गुरुवार को अनियमित विद्युतापूर्ति के खिलाफ जमकर हंगामा किया। आक्रोशित उपभोक्ताओं ने पहले फुसरो के हिन्दुस्तान पुल स्थित सब-स्टेशन में विरोध प्रदर्शन किया। बाद में आक्रोशित उपभोक्ताओं ने गिरिडीह सांसद रवींद्र कुमार पांडेय के आवास का घेराव कर वहां जमकर नारेबाजी की और घंटों प्रदर्शन किया। इससे पहले उपभोक्ताओं ने सब-स्टेशन में ताल जड़ने का एलान कर दिया था। सूचना पाकर बिजली विभाग के सहायक अभियंता सौरभ आंनद और कनीय अभियंता कुन्नू राम टुडू मौके पर पहुंचे और आक्रोशित लोगों को समझाने का प्रयास किया, परंतु लोगों पर इसका कोई असर नहीं हो रहा था। सहायक अभियंता आंनद ने कहा कि डीवीसी से बिजली की कटौती की जा रही है। इस कारण यहां लोड शे¨डग की समस्या बढ़ी है। बिजली संकट को लेकर लगातार उच्चाधिकारियों को अवगत कराया जा रहा है।

सब स्टेशन परिसर में हंगामा के बाद आक्रोशित उपभोक्ताओं का हुजूम फुसरो बाजार स्थित सांसद के आवास पर आ धमका। बाइक जुलूस की शक्ल में सांसद आवास पहुंचे लोगों ने बिजली की कटौती के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और विरोध प्रदर्शन किया। करीब डेढ़ घंटे तक सांसद आवास को आक्रोशित लोगों ने घेरे रखा। वहां वक्ताओं ने कहा कि बेरमो का कोयला, पानी से तैयार बिजली बाहर जाती है और यहां लोग अंधेरे में रहते हैं। यह स्थिति नहीं चलने दी जाएगी। जरूरत पड़ने पर पावर प्लांटों में कोयला संप्रेषण को रोका जाएगा। डीवीसी के पावर प्लांटों से उत्सर्जित छाई से पूरा बेरमो प्रदूषित होता है।

बाद में सांसद पांडेय आक्रोशित लोगों के बीच आए और लोगों को समझाया- बुझाया। सांसद ने कहा कि वर्तमान व्यवस्था के लिए राज्य सरकार सीधे रूप से जिम्मेवार है। कहा कि मामले को लेकर डीवीसी के चेयरमैन से बात कर सारी समस्याओं से अवगत करवाया गया है। चेयरमैन ने आपात बैठक कर दो दिन में स्थिति में सुधार लाने का समय मांगा है। इस दौरान सांसद प्रतिनिधि सुरेश दुबे, मृत्युंजय पांडेय, अवधेश दुबे, रवींद्र मिश्रा आदि आक्रोशित लोगों को समझाने बुझाने में जुटे थे। मौके पर पिछरी के पूर्व मुखिया छत्रधारी मिश्रा, युवा व्यवसायी संघ के सचिव विश्वनाथ प्रसाद सोनी, वार्ड पार्षद भरत वर्मा, बिनोद चौरसिया, कृष्णा चांडक, विजय ¨सह, घनश्याम प्रसाद, शंभू यादव, प्रदीप अग्रवाल, भरत अग्रवाल, सोहन वर्णवाल, रमेश स्वर्णकार, ओमप्रकाश राजा, प्रकाश अग्रवाल, शंकर अग्रवाल, मनोज शर्मा, मिथिलेश कुमार, उमेश अग्रवाल, बजरंगी मिश्रा, धीरज मिश्रा, संतोष दिगार, दिलीप दिगार, बासुकीनाथ, पंकज कुमार मिश्रा सहित अन्य थे।

chat bot
आपका साथी