टीकाकरण के बाद मासूम की मौत मामले में जांच शुरू

टीकाकरण के दस घंटे बाद ही मासूम की मौत मामले की जांच शुरू हो

By JagranEdited By: Publish:Mon, 27 Jul 2020 07:43 PM (IST) Updated:Mon, 27 Jul 2020 07:43 PM (IST)
टीकाकरण के बाद मासूम की मौत मामले में जांच शुरू
टीकाकरण के बाद मासूम की मौत मामले में जांच शुरू

संवाद सहयोगी, पेटरवार : टीकाकरण के दस घंटे बाद ही मासूम की मौत मामले की जांच शुरू हो गई। जांच के लिए सोमवार को कार्यपालक दंडाधिकारी तेनुघाट छविबाला बारला, डीआरसीएचओ डॉ. कांति तिर्की, डब्लूएचओ के डॉ. अमूल मृत बच्चे के पिता भुनेश्वर के घर पहुंचे। वहां लंबे समय तक भुनेश्वर महतो एवं माता रेखा देवी से मामले की जानकारी ली। पेटरवार थाना इलाके के लुकैया- भंगाट गांव में जांच टीम ने माता-पिता से बच्चे के जन्म से लेकर हर गतिविधि की जानकारी प्राप्त की। इसके बाद जांच टीम ने एएनएम प्रेमलता एवं सहिया बसंती देवी से बच्चे को दी गई वैक्सीन एवं पारासिटामोल टेबलेट सहित उस वैक्सीन से कितने बच्चों का टीकाकरण किया गया, इसकी जानकारी ली।

इसके उपरांत जांच टीम पेटरवार सीएचसी पहुंचकर चिकित्सा प्रभारी डॉ. अलबेल केरकेट्टा से बात कर घटना पर चर्चा की। जांच टीम ने बताया कि अभी प्रारंभिक जांच हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। दारोगा राकेश दास सहित पुलिस बल के जवान मौजूद थे।

--------

क्या है मामला : बीते दिन शनिवार को पेटरवार थाना इलाके के लुकैया- भंगाट गांव निवासी भुनेश्वर महतो के करीब डेढ़ माह के पुत्र को दारिद पंचायत भवन में एएनएम के द्वारा टीकाकरण किया गया। साथ ही बच्चे की मां को पारासिटामोल की एक टेबलेट देकर बुखार आने पर एक चौथाई बच्चे को खिलाने की सलाह दी गई थी। बीते शनिवार की रात करीब 9 बजे मासूम की तबीयत बिगड़ी और करीब 10 बजे उसकी मौत हो गई। इसके बाद रविवार को परिजन और ग्रामीणों ने पेटरवार सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचकर मामले की जांच कराने एवं दोषी पर कार्रवाई करने की मांग को लेकर हंगामा किया गया।

chat bot
आपका साथी