अप्रैल में गैस नहीं लेनेवाले लाभुक 30 मई तक ले सकते फ्री सिलेंडर

जागरण संवाददाता चास प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन में गरीब लोगों के लिए कई घोषणाएं की है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 07:45 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 07:45 PM (IST)
अप्रैल में गैस नहीं लेनेवाले लाभुक 
30 मई तक ले सकते फ्री सिलेंडर
अप्रैल में गैस नहीं लेनेवाले लाभुक 30 मई तक ले सकते फ्री सिलेंडर

जागरण संवाददाता, चास : प्रधानमंत्री ने लॉक डाउन में गरीब लोगों के लिए कई घोषणाएं की है। जिसमें प्रधानमंत्री उज्जवला योजना के तहत लाभार्थियों को मुफ्त में गैस सिलेंडर देना भी शामिल है। अगर प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के लाभुक है तो तीन माह का गैस सिलेंडर फ्री मिलेगा। इस स्कीम के तहत सरकार ने पूरी तैयारी करने के बाद लाभार्थियों के खाते में राशि भेज दी है। लाभुक नगद भुगतान कर सिलेंडर प्राप्त कर सकते है। जो लाभुक अप्रैल माह का सिलेंडर नहीं लिये है। अपने एजेंसी से 30 मई तक प्राप्त कर सकते है, नहीं तो मई महीना का राशि नहीं मिलेगा। कोरोना के कारण सरकार ने उज्ज्वला लाभार्थियों को तीन माह तक फ्री सिलेंडर का घोषणा की थी।

नियम बनाया गया कि अप्रैल में सिलेंडर न लेने वाले लाभार्थियों को मई में सिलेंडर का पैसा नहीं मिलेगा। गणेश इंडेन के प्रबंधक ने बताया कि अप्रैल में सिलेंडर न लेने वाले लाभार्थियों के खातों में अप्रैल का एडवांस पैसा पड़ा हुआ है। अप्रैल में सिलेंडर न लेने वाले मई में इसी पैसे से फ्री सिलेंडर ले सकते हैं। जिसके बाद ही मई व जून की राशि खाते में आएगा।

----------

मुफ्त में उपलब्ध कराया जा रहा सिलेंडर

एलपीजी सिलेंडर वितरक लॉकडाउन में गरीबों को खाना खिलाने के लिए मुफ्त सिलेंडर उपलब्ध करा रहे हैं। नोडल पदाधिकारी सुनील कुमार व सेल्स पदाधिकारी चन्द्रमणि ने बताया कि उपायुक्त कार्यालय के पास रोजाना जरूरतमंद लोगों को खाना खिलाया जाता है। इसमें एलपीजी वितरक रोजाना सिलेंडर उपलब्ध कराने काम कर रहे है।

chat bot
आपका साथी