नक्सलियों के नाम पर लेवी मांगने वाला गिरफ्तार

levy. पुलिस ने नक्सलियों के नाम पर लेवी मांगने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है।

By Edited By: Publish:Mon, 14 Jan 2019 08:32 PM (IST) Updated:Tue, 15 Jan 2019 03:18 PM (IST)
नक्सलियों के नाम पर लेवी मांगने वाला गिरफ्तार
नक्सलियों के नाम पर लेवी मांगने वाला गिरफ्तार

बोकारो। नक्सलियों के नाम पर कोल कंपनियों में कार्यरत आउटसोर्सिंग कंपनियों के अधिकारियों समेत अन्य को हड़काकर लेवी मांगने वाले कुख्यात धनंजय प्रधान के शार्गिद संतोष डे उर्फ राजू उर्फ राजेश को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। सरायकेला सरसांवा के आदित्यपुर मांझी टोला, शीतला मंदिर के पास रहनेवाला राजू अपने बॉस प्रधान को आउटसोर्सिंग कंपनियों के अधिकारियों का नंबर उपलब्ध कराता था। यह जानकारी एसपी कार्तिक एस ने अपने कार्यालय कक्ष में सोमवार की शाम दी।

उन्होंने बताया कि सीसीएल के खासमहल, गोविंदपुर और जारंगडीह कोलियरी में आउटसोर्सिंग का काम कर रही चेन्नई राधा इंजीनियरिंग व‌र्क्स प्राइवेट लिमिटेड के प्रोजेक्ट मैनेजर श्वेत शेखर ने रंगदारी मांगने की शिकायत पुलिस से नौ जनवरी को की थी। बताया था कि उनके मोबाइल पर नक्सलियों के नाम लेवी देने के लिए कई फोन आ रहे हैं। फोन करने वाला अपने को महतो नक्सली बता रहा है। नहीं देने पर जान से मारने और कंपनी के मशीनों को फूंकने की धमकी भी दे रहा है। कप्तान ने कहा कि बीटीपीएस थाने में पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर विवेचना में जुटी। कांड के खुलासे के लिए एक टीम बनाई गई। इस टीम में बीटीपीएस थानेदार परमेश्वर लियांगी, बेरमो थानेदार कृष्ण कुमार साहू, पिंड्राजोरा थानेदार त्रिलोचन तामसोय, एएसआई मनोज कुमार झा, बैजू मरांडी समेत अन्य को लगाया गया।

पुलिस टीम ने राजू को गिरफ्तार कर लिया। इसने बताया कि वह अपने बॉस प्रधान के लिए काम करता है। कोल कंपनियों में कार्यरत आउटसोर्सिंग कंपनियों के अधिकारियों का मोबाइल नंबर अपने बॉस को देता है। धनंजय प्रधान इसके बाद सभी से रंगदारी की मांग करता है। इसके अलावा रेलवे से लेकर सड़क निर्माण करनेवाली कंपनियों के अधिकारियों का नंबर भी अपने बॉस को उपलब्ध कराया है। बताया कि रांची के अलावा बोकारो व धनबाद के ठेकेदारों से भी रंगदारी मांगने की सूचना है। पुलिस मिली सूचनाओं की विवेचना में जुट गई है। बहुत जल्द पूरे गिरोह को पुलिस ध्वस्त कर देगी।

chat bot
आपका साथी