हावड़ा-रांची शताब्दी को पटरी पर लाने की तैयारी

जागरण संवाददाता बोकारो बोकारो से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा के बाद रेलवे बोर्ड ने 24 म

By JagranEdited By: Publish:Thu, 08 Oct 2020 10:10 PM (IST) Updated:Thu, 08 Oct 2020 10:10 PM (IST)
हावड़ा-रांची शताब्दी को पटरी पर लाने की तैयारी
हावड़ा-रांची शताब्दी को पटरी पर लाने की तैयारी

जागरण संवाददाता, बोकारो : बोकारो से दिल्ली के लिए सीधी ट्रेन सेवा के बाद रेलवे बोर्ड ने 24 मार्च से बंद रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस और भुवनेश्वर-नई दिल्ली एक्सप्रेस को हरी झंडी दे दी है। ट्रेन के परिचालन को लेकर रेलवे ने तैयारी शुरू कर दी है। बता दें कि रेलवे बोर्ड ने 78 ट्रेनों के परिचालन की अनुमति दी है, उनमें रांची-हावड़ा शताब्दी एक्सप्रेस और भुवनेश्वर-नई दिल्ली एक्सप्रेस भी है। इसके साथ ही बोकारो से हावड़ा के लिए सीधी ट्रेन सेवा शुरू हो जाएगी। हालांकि अभी ट्रेन के टिकट की बुकिग और तिथि की घोषणा नहीं हुई है। संभावना है कि 17 अक्टूबर से इस ट्रेन का परिचालन पुराने समय पर विशेष ट्रेन के रूप में होगा। फिलहाल जबलपुर-हावड़ा शक्तिपुंज एक्सप्रेस का परिचालन हो रहा है पर उसे पकड़ने के लिए लोगों को चंद्रपुरा या धनबाद जाना पड़ता है।

-------

आधा दर्जन ट्रेनों को फिर से चलाने का है प्रस्ताव : दक्षिण पूर्व रेलवे प्रबंधन ने रेलवे बोर्ड को आधा दर्जन ट्रेनों के परिचालन को बहाल करने का प्रस्ताव भेजा है। इसमें हटिया-गोरखपुर मौर्य एक्सप्रेस, रांची-जयनगर एक्सप्रेस, रांची-दुमका इंटरसिटी एक्सप्रेस, रांची-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस, हटिया-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस तथा रांची-नई दिल्ली संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को चालू करने का प्रस्ताव भेजा गया है। --------

पुरी से दिल्ली के रवाना होगी नीलांचल : पुरी-नई दिल्ली नीलांचल एक्सप्रेस लगभग साढे़ छह माह बाद शुक्रवार नौ अक्टूबर को पुरी से चलकर रात्रि 11 बजकर 25 मिनट पर बोकारो पहुंचेगी। यहां से यह ट्रेन चंद्रपुरा, गोमो, पारसनाथ, कोडरमा, गया, रफीगंज, अनुग्रह नारायण रोड, डेहरी ऑन सोन, सासाराम, भभुआ, मुगलसराय, कासी, वाराणसी, भदोही, प्रतापगढ़, अमेठी, गौरीगंज, राय बरेली, लखनऊ, उन्नाव, कानपुर, इटावा, फिरोजाबाद, हाथरस, अलीगढ़, गाजियाबाद होते आनंद विहार तक जाएगी। जबकि दिल्ली से चलने वाली पहली ट्रेन 10 अक्टूबर को बोकारो पहुंचेगी।

chat bot
आपका साथी