भूमि विवाद में हिंसक झड़प, एक की मौत, तीन गिरफ्तार

संवाद सहयोगी जरीडीह जरीडीह थाना क्षेत्र के पहाड़ी तलहटी पर बसा पंचायत भस्की अंतर्गत टे

By JagranEdited By: Publish:Fri, 18 Sep 2020 11:03 PM (IST) Updated:Fri, 18 Sep 2020 11:03 PM (IST)
भूमि विवाद में हिंसक झड़प, एक की मौत, तीन गिरफ्तार
भूमि विवाद में हिंसक झड़प, एक की मौत, तीन गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, जरीडीह : जरीडीह थाना क्षेत्र के पहाड़ी तलहटी पर बसा पंचायत भस्की अंतर्गत टेंगी कुदर गांव के जाराटांड़ में गैरमजरूआ जमीन पर आवास बनाने के क्रम में बुधवार को पंचम हेंब्रम एवं धर्मनाथ हेम्ब्रम के बीच झड़प हो गई। देखते ही देखते झड़प काफी बढ़ गई। इस दौरान लोगों ने धारदार हथियार से वार कर पंचम हेंब्रम को घायल कर दिया। परिजनों ने पंचम को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया, वहां स्थिति नाजुक देख चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए पहले सदर अस्पताल फिर रिम्स रांची रेफर कर दिया। इलाज के क्रम में गुरुवार को पंचम की मृत्यु हो गई।

घटना में उसकी पत्नी सूरजमनी देवी व बेटा लखिंद्र हेंब्रम भी घायल हो गए। दोनों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। मामले में पंचम की पत्नी के लिखित आवेदन पर जरीडीह पुलिस ने गुरुवार को पंचम के साथ हुई मारपीट में शामिल छ: लोगों में से तीन लोग करमचंद हेंब्रम पिता स्व. रसीक मांझी एंव संजय हेम्ब्रम पिता धरमनाथ हेंब्रम के साथ एक नाबालिग लड़के को भी गिरफ्तार कर लिया है।

थाना प्रभारी कार्तिक कुमार महतो ने बताया कि परिजनों के लिखित आवेदन के आधार पर छह लोगों पर नामजद प्राथमिकी हुई है। जिसमें से तीन लोगों की गिरफ्तारी कर ली गई है। बाकी लोगों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

-------

पत्नी के बयान पर दर्ज हुई प्राथमिकी : पंचम हेंब्रम की पत्नी सूरजमनी देवी के बयान पर जरीडीह पुलिस ने मामला दर्ज किया है। सूरजमनी देवी ने बताया कि हमलोग अपना आवास बना रहे थे। इस बात को लेकर धर्मनाथ बार-बार विरोध करता था। बुधवार को सीधे वह उसके पति से लड़ गया और घटना को अंजाम दे दिया।

chat bot
आपका साथी