65 वर्ष की उम्र तक आप कर सकते हैं नियमित रक्तदान

राष्ट्रीय स्वैछिक रक्तदान दिवस के अवसर पर ओएनजीसी सीबीएम परिसंपत्ति बोकारो के कार्यालय में सोमवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ओएनजीसी में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया।

By JagranEdited By: Publish:Mon, 30 Sep 2019 06:53 PM (IST) Updated:Mon, 30 Sep 2019 06:53 PM (IST)
65 वर्ष की उम्र तक आप कर सकते हैं नियमित रक्तदान
65 वर्ष की उम्र तक आप कर सकते हैं नियमित रक्तदान

जागरण संवाददाता, बोकारो: राष्ट्रीय स्वैछिक रक्तदान दिवस के अवसर पर ओएनजीसी सीबीएम परिसंपत्ति बोकारो के कार्यालय में सोमवार को रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में ओएनजीसी में कार्यरत अधिकारियों व कर्मचारियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। शिविर में 35 यूनिट रक्त संग्रह किया गया। परिसंपत्ति प्रबंधक राजेंद्र प्रसाद पांडेय ने भी रक्तदान किया और शिविर की सफलता के लिए कंपनी के अधिकारियों व कर्मचारियों सहित इंडियन रेडक्रॉस सोसाइटी की सराहना की। कहा कि रक्तदान करके हम जरूरतमंदों की जिदगी को बचाने का कार्य करते हैं। ऐसे में समाज के हर वर्ग को रक्तदान के महत्व को समझना होगा।

इस दौरान रेडक्रास के डॉ यू मोहंती ने बताया कि 18 से 65 वर्ष का कोई भी स्वस्थ व्यक्ति, जिसका वजन 45 किग्रा से अधिक है, वह तीन महीने में एक बार रक्तदान कर सकता है। मौके पर प्रभारी चिकित्सा ओएनजीसी के डॉ. भूपेन भगवती, स्वपन कुमार पाल, शंभू खंडेलिया, देव किशन, गौरव, प्रवीण, तुषार, रिकी, पीयूष, संजय बोस, अमन कंडुलना सहित अन्य अधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी