बंगाल में केंद्र सरकार करे हस्तक्षेप

बोकारो : पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के बामगोला प्रखंड से निर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों का एक-एक

By JagranEdited By: Publish:Thu, 19 Jul 2018 09:24 AM (IST) Updated:Thu, 19 Jul 2018 09:24 AM (IST)
बंगाल में केंद्र सरकार करे हस्तक्षेप
बंगाल में केंद्र सरकार करे हस्तक्षेप

बोकारो : पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के बामगोला प्रखंड से निर्वाचित पंचायत समिति सदस्यों का एक-एक दिन शपथ ग्रहण के इंतजार में बीत रहा है। तृणमूल काग्रेस के डर से बोकारो में शरण लिए बंगाल के निर्वाचित पंचायत प्रतिनिधियों को इस बात का भरोसा है कि प्रदेश में भाजपा का शासन होने के बाद ही कुछ बदल सकता है। बोकारो प्रवास में उन लोगों को किसी प्रकार की कठिनाई तो नहीं है लेकिन घर की याद आ रही है। सबसे बड़ी समस्या 6 से 8 तक के बीच होने वाले शपथ ग्रहण समारोह को लेकर है। निर्वाचित विष्णु विस्वास का कहना है कि पश्चिम बंगाल की पुलिस सुरक्षा देने में सक्षम नहीं है। वहा की पुलिस से सुरक्षा की आशा करना बेकार है। केन्द्र सरकार को तत्काल बंगाल में हस्तक्षेप करना चाहिए।

...........

विधायक एवं संघ के लोग नियमित कर रहे हैं निगरानी

लोगों ने बताया कि बोकारो विधायक की ओर से पंचायत प्रतिनिधियों के लिए भोजन के सामान की भरपूर व्यवस्था कर दी गई। संघ के लोग इस परिसर में भी हैं और समय-समय पर कुशल क्षेम लेने के लिए आते रहते हैं। व्यवस्था से पंचायत प्रतिनिधि संतुष्ट हैं।

...........

घर में बुढे़ मा-बाप को लेकर है परेशानी

पंचायत प्रतिनिधि सुजय कुमार विश्वास का कहना है कि पंचायत चुनाव में जीतने के बाद गंाव में वृद्ध माता-पिता को छोडकर आ गए हैं। उनको लेकर हमेशा चिंता बनी हुई है। हालाकि कुछ सगे संबंधी घर पहुंच चुके हैं जो उनकी देखरेख कर रहे हैं।

...........

घर पर रह रहे बच्चों की चिंता : निर्वाचित प्रतिनिधियों में से बोकारो पहुंची 22 महिलाओं में कई ऐसी हैं जिनके बच्चे घर पर ही हैं। इन्हीं में से एक उर्मिला विश्वास का कहना है कि उनके बच्चे छोटे तो नहीं है लेकिन जो हैं वे स्कूल जाते हैं। बीते कुछ दिनों से घर से बाहर हैं और इससे बच्चों की पढाई प्रभावित हो रही होगी।

chat bot
आपका साथी