सेल के 79 डीजीएम बने जीएम, कई का हुआ तबादला

बोकारो : सेल प्रबंधन बोकारो इस्पात संयंत्र समेत अपने विभिन्न इकाई में कार्यरत कुल 79 उपमहाप्रब

By JagranEdited By: Publish:Mon, 05 Feb 2018 02:57 AM (IST) Updated:Mon, 05 Feb 2018 02:57 AM (IST)
सेल के 79 डीजीएम बने जीएम, कई का हुआ तबादला
सेल के 79 डीजीएम बने जीएम, कई का हुआ तबादला

बोकारो : सेल प्रबंधन बोकारो इस्पात संयंत्र समेत अपने विभिन्न इकाई में कार्यरत कुल 79 उपमहाप्रबंधक स्तर के अधिकारियों को महाप्रबंधक के पद पर पदोन्नति दी है। इनमें कई का तबादला एक इकाई से दूसरी इकाई में किया गया है। पदोन्नति आदेश सेल मुख्यालय ने जारी कर दिया है। जिसके बाद स्थानांतरित अधिकारियों को जल्द से जल्द अपने नए स्थान पर योगदान देने का निर्देश जारी किया गया है। बोकारो इस्पात संयंत्र में कुल 13 अधिकारियों को डीजीएम से जीएम बनाया गया है। इनमें कुल 9 नवप्रोन्नत महाप्रबंधक को दूसरे विभाग की कमान सौंपी गई है।

बता दें कि सेल में महाप्रबंधक के कई विभाग डीजीएम स्तर के अधिकारी अतिरिक्त प्रभार में चला रहे थे। जिससे कंपनी के उत्पादन-उत्पादकता पर प्रतिकूल असर हो रहा था। सेल मुख्यालय ने पदोन्नति आदेश जारी करते हुए सभी महाप्रबंधक के रिक्त पड़े विभागों में नए अधिकारियों को वहां की जिम्मेवारी सौंप दी है।

----------

- बीएसएल के अधिकारियों के नाम व विभाग-

प्रबंधन ने सेल के पांच सबसे बड़े इकाई में से कुल 44 अधिकारियों को महाप्रबंधक बनाया है। इनमें बोकारो इस्पात संयंत्र व भिलाई इस्पात संयंत्र से 13, दुर्गापुर इस्पात संयंत्र से 8, राउरकेला इस्पात संयंत्र से 7 व इस्को-बर्नपुर इस्पात संयंत्र से तीन अधिकारी डीजीएम ने जीएम बने हैं। जबकि शेष अन्य अधिकारी दूसरे अन्य यूनिट के हैं। बोकारो इस्पात संयंत्र से सीईओ के तकनीकी सलाहकार कुमार अनुप को महाप्रबंधक प्रबंधन सेवाएं बनाया गया है। जबकि एसएमएस-2 सीसीएस विभाग के एके चक्रवर्ती को जीएम बनाते हुए राउरकेला इस्पात संयंत्र के एमएमएस-2 विभाग में भेजा गया है। इसी प्रकार एसके चक्रवर्ती को ईटीएल से आईएंडए विभाग, एस चौरसिया को आरसीएल से आरएमएचपी विभाग, जेपी मुखर्जी को ब्लास्ट फर्नेस इलेक्ट्रिकल से जीएम इलेक्ट्रिकल, नरेश कुमार को हॉट स्ट्रीप मिल मैकेनिकल से जीएम ट्रैफिक, केएन पंडा को कोक-अवन बीपीपी इलेक्ट्रिकल से जीएम प्रोजेक्ट, एके प्रधान को सीआरएम से जीएम प्रोजेक्ट, एसके साहू को कोक-अवन बीपीपी से जीएम ईएमडी, एपी श्रीवास्तव को ब्लास्ट फर्नेस मैकेनिकल से जीएम ब्लास्ट फर्नेस मेंटनेंस, केके ठाकुर को टीबीएस से जीएम पावर फैसिलिटी, कुमार संजय को जीएम सीआरएम-3, एसएन चौबे को जीएम वित एवं लेखा बोकारो इस्पात संयंत्र में बनाया गया है।

-----------------

- सेल के 14 महाप्रबंधक का बदला विभाग -

सेल मुख्यालय बोकारो इस्पात संयंत्र समेत अपने विभिन्न इकाई में कार्यरत कुल 14 महाप्रबंधकों के विभाग व इकाई में फेरबदल किया है। स्थानांतरित अधिकारियों को जल्द से जल्द अपने नए स्थान में योगदान देने को कहा गया है। इनमें बीएसएल में ब्लास्ट फर्नेस के जीएम बीपी सिन्हा को महाप्रबंधक प्रभारी आयरन बीएसएल, यातायात विभाग के जीएम वीआर रेड्डी को जीएम प्रोजेक्ट, सीआरएम-3 के जीएम डीएन मोहंती को महाप्रबंधक प्रभारी सीआरएम, आरडीसीआइएस बोकारो सेंटर के जीएम आरके आहूजा को महाप्रबंधक प्रभारी व सामग्री-प्रबंधन विभाग के जीएम एफआर आजमी को जीएम कॉरपोरेट ऑफिस नई दिल्ली भेजा गया है। इसी प्रकार भिलाई इस्पात संयंत्र से डीके साहा को आईए विभाग से वित्त विभाग, रंजीत पॉल को बीबीएम से प्रबंधन सेवाएं, दुर्गापुर इस्पात संयंत्र से डब्लूएंडए विभाग के एसके भौमिक को एचआरडी, पावर इलेक्ट्रिकल विभाग के एस चटोपाध्याय को जीएम पावर, एसआरयू के जीएम पीके रॉय को सीएफपी विभाग, आरडीसीआइएस राउरकेला के अतुल सक्सेना को महाप्रबंधक प्रभारी आरडीसीआइएस, आरएमडी चिड़िया माइंस के डी सरकार को आरएमडी बलोनी आयरन व कोल डिविजन के ए घटक को प्रतापपुर कोल डिविजन में स्थानांतरित किया गया है। साथ ही सेल के नवप्रोन्नत महाप्रबंधक में से कुल छह अधिकारियों का तबादला कंपनी की एक इकाई से दूसरी इकाई में किया गया है। इनमें दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के एमके दासगुप्ता को महाप्रबंधक सतर्कता कॉरपोरेट ऑफिस नई दिल्ली, आईए विभाग के एम कुमार को महाप्रबंधक आइए भिलाई इस्पात संयंत्र, एसके वैरागी को सामग्री-प्रबंधन सेल रिफैक्ट्री यूनिट, भिलाई इस्पात संयंत्र के आरआर नागरे को जीएम ब्लास्ट फर्नेस इस्को-बर्नपुर, राउरकेला इस्पात संयंत्र के केवीएस ¨सह को जीएम यूटिलीटी इस्को- बर्नपुर व अतुल गुप्ता को जेएसयू इकाई से सीअएमओ जगदीशपुर इकाई में भेजा गया है।

chat bot
आपका साथी