विषाक्त खाना खाने से 25 छात्रों की तबीयत बिगड़ी

बोकारो : बोकारो इस्पात नगर के सिटी सेंटर सेक्टर चार के एक मेस का विषाक्त भोजन खाने से अ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 19 Feb 2018 03:20 AM (IST) Updated:Mon, 19 Feb 2018 03:20 AM (IST)
विषाक्त खाना खाने से 25 छात्रों की तबीयत बिगड़ी
विषाक्त खाना खाने से 25 छात्रों की तबीयत बिगड़ी

बोकारो : बोकारो इस्पात नगर के सिटी सेंटर सेक्टर चार के एक मेस का विषाक्त भोजन खाने से अलग-अलग निजी विद्यालयों के 25 छात्रों की तबीयत बिगड़ गई। इन छात्रों को बोकारो जनरनल अस्पताल व दो अन्य निजी नर्सिग होम में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार राज्य के विभिन्न जिले के विद्यार्थी बोकारो इस्पात नगर के सिटी सेंटर एवं अन्य सेक्टर के आउट हाउस में रहकर निजी विद्यालयों में पढ़ते हैं। इनमें से अधिकतर बच्चे मेस का भोजन करते हैं। सिटी सेंटर सेक्टर चार के एक मेस से भी विभिन्न विद्यालयों से लगभग एक सौ से अधिक बच्चे भोजन मंगवाते हैं। 17 फरवरी की रात जब छात्रों ने मेस का खाना खाया, तो रात में ही कुछ को उल्टी व दस्त की शिकायत शुरू हो गई। जबकि रविवार की सुबह कई और छात्रों ने पेट में दर्द व उलटी की शिकायत की। घटना की जानकारी छात्रों ने अपने अभिभावकों को दी। बाद में इन छात्रों को इलाज के लिए बोकारो जनरल अस्पताल व सिटी सेंटर के नर्सिग होम में भर्ती करवाया गया।

इस संबंध में जब मेस की संचालिका से बातचीत की गई तो वह भड़क गई और कहा कि यहां बच्चों को गुणवत्तायुक्त भोजन दिया जाता है। उनकी छवि खराब करने की कोशिश की जा रही है। जबकि डॉ.ज्योति लाल व डॉ.रणधीर ¨सह ने कहा कि विषाक्त भोजन करने की वजह से बच्चे फूड प्वाइज¨नग के शिकार हुए हैं।

chat bot
आपका साथी