घायल की मौत पर भड़के ग्रामीण

संस, ललपनिया/गोमिया : गोमिया थाना अंतर्गत लुगू पहाड़ की तलहटी के समीप एक वज्रवाहन की टक्कर से घायल

By Edited By: Publish:Mon, 29 Jun 2015 08:18 PM (IST) Updated:Mon, 29 Jun 2015 08:18 PM (IST)
घायल की मौत पर भड़के ग्रामीण

संस, ललपनिया/गोमिया : गोमिया थाना अंतर्गत लुगू पहाड़ की तलहटी के समीप एक वज्रवाहन की टक्कर से घायल दो बाइक सवार में एक की मौत हो जाने पर लोग उबल पड़े। लोगों ने मुआवजा की मांग करते हुए गोमिया-ललपनिया मुख्य मार्ग पर मृतक का शव रखकर सड़क जाम कर दिया। इस कारण उस मार्ग के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी। गोमिया-ललपनिया मुख्य सड़क मार्ग स्थित छरछरिया नाला के पास रविवार की रात पुलिस के वज्रवाहन एवं बाइक की टक्कर में ढेंढे ग्राम के भोलाडीह निवासी गंगाधर प्रजापति एवं शकर प्रजापति गंभीर रूप से घायल हो गए थे। उनमें गंगाधर प्रजापति की मौत अपोलो अस्पताल राची ले जाने के क्रम में हो गयी। यह खबर मिलते ही स्थानीय ग्रामीण भड़क गए और मृ़तक का शव रखकर सड़क जाम करके मुआवजे की मांग करने लगे।

ग्रामीणों ने स्थानीय बोकारो नदी पुल के पास सोमवार को सुबह 6 बजे से ही सड़क जाम कर दिया। जाम की खबर सुनते ही गोमिया इंस्पेक्टर रामता प्रसाद सिंह, ललपनिया थाना प्रभारी पंकज कुमार, गोमिया थाना प्रभारी सकलदीप सिंह, आइईएल थाना प्रभारी आशुतोष कुमार, बोकारो थर्मल थाना प्रभारी अल्बर्ट टोप्पो सशस्त्र बल के साथ घटनास्थल पहुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से जाम हटाने का आग्रह करते हुए सकारात्मक वार्ता करने की पहल की, लेकिन आक्रोशित ग्रामीण मृतक के आश्रित को उचित मुआवजा देने एवं वज्रवाहन के चालक पर प्राथमिकी दर्ज करने के साथ ही घायल शकर प्रजापति का इलाज प्रशासनिक स्तर पर कराने की माग करने लगे।

कुछ देर बाद गोमिया बीडीओ कमलेश्वर नारायण एवं अंचलाधिकारी जेसलीन विनीता केरकेट्टा ने पहुंचकर ग्रामीणों को आश्वस्त किया कि जांच के बाद इस हादसे में जो भी दोषी होगा उस पर आवश्यक कार्रवाई कराने के लिए प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी। मृतक के आश्रित को उचित मुआवजा दिलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि मृतक की पत्नी को 15 दिन के अंदर विधवा पेंशन दिया जाएगा। उन्होंने दाहसंस्कार के लिए तत्काल 10 हजार रुपये मृतक के परिजन को दिया। तब जाकर लोगों ने सड़क जाम हटाया। वार्ता के क्रम में भाजपा नेता अमित साव, देवनारायण प्रजापति, महुआटांड़ के मुखिया उमेश महतो, झामुमो के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष इंद्रनाथ महतो, पूर्व मुखिया घनश्याम राम सहित रामवृक्ष रविदास, नारायण रविदास, सुदेव उपाध्याय, रोहित साव, जितेंद्र प्रजापति, बलि राम, संतोष दास, दुलार साव आदि मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी