अखंड ज्योत की अपार माया, श्यामदेव की प्रबल छाया..

बोकारो : श्री श्याम सेवा संस्थान और श्री राणी सती भक्त मंडल की ओर से लक्ष्मी नारायण मंदिर में श्री श

By Edited By: Publish:Fri, 27 Feb 2015 09:28 PM (IST) Updated:Fri, 27 Feb 2015 09:28 PM (IST)
अखंड ज्योत की अपार माया, श्यामदेव की प्रबल छाया..

बोकारो : श्री श्याम सेवा संस्थान और श्री राणी सती भक्त मंडल की ओर से लक्ष्मी नारायण मंदिर में श्री श्याम फाल्गुन महोत्सव का आयोजन किया गया। श्री श्याम अखंड ज्योति पाठ से महोत्सव का शुभारंभ किया गया। इसमें आस्था का सागर उमड़ पड़ा। 101 लोगों ने सामूहिक पाठ में भाग लिया।

धनबाद के गोपी अग्रवाल, बोकारो के अशोक मिश्रा एवं मनोज अग्रवाल ने श्री श्याम ज्योति पाठ किया। शिव अग्रवाल ने कहा कि राजस्थान के सीकर जिले में खाटू श्याम प्रभु का अखंड धाम है। वहां फाल्गुन में भक्त बाबा को ज्योत और निशान अर्पण करते हैं। पूरे देश में श्रद्धालु श्रद्धापूर्वक बाबा की पूजा-अर्चना करते हैं। 28 फरवरी को प्रात:काल मंदिर से श्री श्याम प्रभु की निशान यात्रा निकाली जाएगी। 1 मार्च को कोलकाता के गायक रूपम एवं शुभम भजन प्रस्तुत करेंगे। 2 मार्च को मंगल आरती की जाएगी।

इस दौरान श्रद्धालुओं ने भजन के माध्यम से प्रभु की महिमा का बखान किया। श्रद्धालुओं ने अखंड ज्योत की अपार माया, श्याम देव की प्रबल छाया., खाटू के बाबा श्याम जी, मेरी रखियो लाज., प्रेम भरी आवाज सुनकर सांवरो आयो जी., माता अहिलवती के आंगण श्याम लियो अवतार आदि भजन पेश कर वातावरण में भक्ति का रस घोल दिया। मौके पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी