जन-धन योजना शुरू, 46218 का खुला खाता

By Edited By: Publish:Thu, 28 Aug 2014 09:48 PM (IST) Updated:Thu, 28 Aug 2014 09:48 PM (IST)
जन-धन योजना शुरू, 46218 का खुला खाता

बोकारो : उपायुक्त उमाशंकर सिंह और जिला परिषद के अध्यक्ष मिहिर कुमार सिंह ने गुरुवार को संयुक्त रूप से नगर के सेक्टर दो कलाकेंद्र में प्रधानमंत्री जन-धन योजना की शुरुआत की। उपायुक्त ने कहा कि बैंकर्स की पहुंच पंचायत स्तर तक होगी, तभी हम सफल होंगे। देश के प्रधानमंत्री ने ऐसी योजना की शुरुआत की है जिसके लिए हम सभी वर्षो से प्रयासरत थे।

उन्होंने कहा कि इस दिशा में बोकारो के बैंकर्स की मदद से जिला पहले नंबर पर है जहां 100 गांवों में माइक्रो एटीएम के माध्यम से पेंशन का भुगतान हो रहा है। अब यह दायरा बढ़ाना होगा और प्रत्येक पंचायत में कम से कम एक बीसी की स्थापना करनी होगी। जिले के अंतिम छोर तक बैंकों की पहुंच होनी चाहिए। तभी हम इस योजना के लक्ष्य को पूरा कर पाएंगे।

जिप अध्यक्ष मिहिर सिंह, उपाध्यक्ष राधानाथ सोरेन एवं नगर पर्षद अध्यक्ष गंगा देवी भालोटिया ने इस योजना के लागू होने पर प्रसन्नता जताई। इस दौरान एलडीएम कल्याण भट्टाचार्य ने योजना की जानकारी दी। मौके पर एसबीआइ के क्षेत्रीय प्रबंधक आशुतोष कुमार, नाबार्ड के डीडीएम केएन दास, सपोर्ट के समन्वयक विनोद कुमार, बीओआइ के राकेश कुमार, एसबीआइ के बीएन दुबे, जीएन प्रसाद आदि उपस्थित थे।

नगर के सेक्टर दो कलाकेंद्र में आयोजित शिविर में जिले के अलग-अलग बैंकों में 46218 खाता खोला गया। इनमें से 11607 खाता बैंक ऑफ इंडिया, 9602 एसबीआइ एवं 9103 झारखंड ग्रामीण बैंक में खोला गया। शिविर में केनरा बैंक, यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, पंजाब नेशनल बैंक, इंडियन बैंक, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स, आंध्रा बैंक, देना बैंक, बैंक ऑफ बड़ौदा, यूको बैंक, यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया, एक्सीस बैंक सहित अन्य के स्टॉल लगाए गए थे। कई लोगों ने स्टॉल पर जाकर ही खाता खोलवाया।

chat bot
आपका साथी