ब्लास्टिंग से पत्थर उड़ने पर हंगामा

By Edited By: Publish:Mon, 21 Apr 2014 09:48 AM (IST) Updated:Sun, 20 Apr 2014 09:43 PM (IST)
ब्लास्टिंग से पत्थर उड़ने पर हंगामा

करगली (बेरमो) : सीसीएल ढोरी प्रक्षेत्र की ढोरी ईस्ट कोलियरी स्थित आउटसोर्सिग पैच में रविवार को ब्लास्टिंग से उड़े पत्थर के फुसरो तीन नंबर सिंहनगर में गिरने से कई मकान के छप्पर टूट गए। कई महिला और बच्चे बाल-बाल बचे। इससे आक्रोशित लोगों ने आउटसोर्सिग पैच में लगी मशीन और डंपर का परिचालन बंद कराते हुए जमकर उत्पात मचाया। बाद में स्थानीय परियोजना पदाधिकारी जयदेव दां ने लोगों के साथ बातचीत कर क्षतिपूर्ति का भरोसा दिया, तब लोग शांत हुए। इसकी सूचना बेरमो पुलिस को भी दी गयी। घटना के बाद ठेकेदार ने काम बंद कर दिया।

बताया गया कि इस पैच में ब्लास्टिंग किए जाने के क्रम में गणेश रजक, वीरनाथ रजवार, अजय बाउरी, रथु बाउरी, बैजनाथ रजवार, श्रीराम सिंह एवं बैजनाथ पाठक के घर के आंगन एवं छप्पर पर पत्थर गिरे। आक्रोशित लोगों ने कार्यस्थल पर जाकर पथराव और तोड़फोड़ शुरू कर दी। छह हाइवा डंपर, दो पोकलेन, एक डोजर, एक पेलोडर, एक वाटर टैंकर एवं एक वैन का शीशा आदि क्षतिग्रस्त हो गया। इससे ज्वाइंट वेंचर के तहत उत्पादन कार्य कराने वाली ढिल्लन ट्रांसपोर्ट एवं आदित्य धनराज कंपनी को लाखों का नुकसान हुआ।

इसके साथ ही लोगों ने ढोरी ईस्ट उत्खनन विभाग में भी घुसकर प्रबंधन के खिलाफ नारेबाजी की। घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय परियोजना पदाधिकारी जयदेव दां मौके पर पहुंचे और लोगों से वार्ता की। साथ ही आश्वस्त किया कि अब हैवी ब्लास्टिंग नहीं की जाएगी। इसके अलावा जांच कमेटी बनाकर ब्लास्टिंग से हुई क्षति की रिपोर्ट लेने के बाद क्षतिपूर्ति भी दी जाएगी।

मौके पर एचएमकेपी के क्षेत्रीय सचिव केवल चौहान, छोटू रविदास, माणिक दिगार, स्थानीय वार्ड पार्षद श्रवण दिगार, मुकुंद रजवार, संतोष बांसफोर, अजय बाउरी, शांति देवी, कुंती देवी, मीना देवी, सुगा देवी, कमली देवी, दिलीप रजक, मृत्युंजय बाउरी, महेश रजक, प्रदीप रजवार, बद्रीनाथ पाठक, विकास साव, श्याम बिहारी, बढ़न गंझू आदि उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी