नशे के खिलाफ मैराथन में अजय रहा विजेता

जागरण संवाददाता ऊधमपुर युवा वर्ग नशों से दूर रहे और अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कार्यो में लगा

By JagranEdited By: Publish:Mon, 15 Jul 2019 09:45 AM (IST) Updated:Tue, 16 Jul 2019 06:40 AM (IST)
नशे के खिलाफ मैराथन में अजय रहा विजेता
नशे के खिलाफ मैराथन में अजय रहा विजेता

जागरण संवाददाता, ऊधमपुर : युवा वर्ग नशों से दूर रहे और अपनी ऊर्जा को सकारात्मक कार्यो में लगाए इसके लिए रविवार को डोगरा क्रांति दल की ओर से मैराथन करवाई गई। इसमें युवा नशा मुक्त समाज बनाने का संकल्प लेकर दौड़े। मैराथन में सबसे तेज दौड़ कर अजय ने 5100 रुपये का पहला पुरस्कार जीता।

डोगरा क्रांति दल के मुख्य संरक्षक एवं पैंथर्स पार्टी के राज्य प्रधान और पूर्व विधायक बलवंत सिंह मनकोटिया ने बतौर मुख्य मेहमान चक्क पड़ानू में मैराथन को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया। इसमें 250 के करीब नौजवानों ने नशा मुक्त समाज बनाने का संकल्प लेकर दौड़ लगाई।

इस मौके पर मनकोटिया ने युवाओं को नशे के दुष्प्रभावों व परिणामों के बारे में बताया। उन्होंने कहा कि नशा मौत का दूसरा नाम है। उन्होंने कहा कि पिछले 3 वर्षों से चिट्टे का नशा युवाओं को खोखला कर रहा है। पड़ोसी मुल्क देश की युवा पीढ़ी को नशे की लत लगाकर देश को कमजोर करने के लिए साजिशन ऐसा कर रहा है। उन्होंने पुलिस द्वारा मादक पदार्थ की तस्करी पर कसी लगाम को सराहनीय बताते हुए और ज्यादा सख्ती बरतने की जरूरत बताई।

मैराथन में हिस्सा लेने वाले युवकों में से अजय कुमार ने 3100 रुपये का पहला, दूसरे स्थान पर रहने वाले अश्विनी शर्मा ने 21 रुपये का दूसरा तथा शुभम शर्मा ने 1100 रुपये का तीसरा पुरस्कार जीता। इसके अलावा 7 अन्य युवाओं को 500 रुपये के नकद सांत्वना पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर स्थानीय सरपंच पंच एवं सैकड़ों स्थानीय लोग भी मौजूद रहे।

--------

जागरूकता से ही रुकेगा नशा

मनकोटिया ने कहा कि जागरूकता ही नशे की समस्या का हल है। समाज नशे के खिलाफ जागरूक होकर दूसरों को भी जागरूक करना होगा। उन्होंने सभी राजनीदिक व सामाजिक दलों को राजनीति से ऊपर उठकर युवाओं को नशे से बचाने के लिए एकजुट होने को कहा।

--------

नशे के खिलाफ चला रहे अभियान

मनकोटिया ने बताया कि कई महीनों से घर- घर जाकर जनता को जागरूक करने के लिए अभियान चला रहे हैं। मैराथन का आयोजन और रैलियां निकाल कर प्रशासन को इस गंभीर समस्या के प्रति सचेत करने का प्रयास कर रहे हैं।

chat bot
आपका साथी