आप शंभू महादेव मंदिर में आज लगेगा श्रद्धालुओं का तांता

महाशिवरात्रि को लेकर रियासी के महादेव मंदिर में होने वाले धाíमक कार्यक्रम की तैयारियों को वीरवार को अंतिम रूप दिया गया। वैसे तो रियासी इलाके के सभी शिव मंदिरों में महाशिवरात्रि पर विशेष पूजन तथा कार्यक्रम होते हैं लेकिन वार्ड- 9 में स्थित आप शंभू महादेव मंदिर का विशेष महत्व है।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 21 Feb 2020 01:15 AM (IST) Updated:Fri, 21 Feb 2020 01:15 AM (IST)
आप शंभू महादेव मंदिर में आज लगेगा श्रद्धालुओं का तांता
आप शंभू महादेव मंदिर में आज लगेगा श्रद्धालुओं का तांता

संवाद सहयोगी, रियासी : महाशिवरात्रि को लेकर रियासी के महादेव मंदिर में होने वाले धाíमक कार्यक्रम की तैयारियों को वीरवार को अंतिम रूप दिया गया। वैसे तो रियासी इलाके के सभी शिव मंदिरों में महाशिवरात्रि पर विशेष पूजन तथा कार्यक्रम होते हैं, लेकिन वार्ड- 9 में स्थित आप शंभू महादेव मंदिर का विशेष महत्व है। इस मंदिर में प्राकृतिक शिवलिंग से लोगों की विशेष आस्था जुड़ी है। यहां पर प्रतिष्ठापित छह फीट लंबे शिवलिग भक्तों के आकर्षण का केंद्र है ।

मंदिर में महाशिवरात्रि पर शुक्रवार को किन्नर नीतू मियां द्वारा वाíषक जागरण करवाया जाएगा। इसमें माता रानी व भगवान शिव का गुणगान होगा। मंदिर में चार पहर की पूजा भी की जाएगी। शनिवार को मंदिर में भंडारे का आयोजन किया जाएगा। महाशिवरात्रि को लेकर भक्तों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा है।

chat bot
आपका साथी