शराब और नशीले कैप्सूल के साथ तस्करी के दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी किश्तवाड़ अवैध ढंग से शराब बनाने और बिक्री के खिलाफ अपनी मुहिम में किश्तव

By JagranEdited By: Publish:Sun, 11 Apr 2021 06:22 AM (IST) Updated:Sun, 11 Apr 2021 06:22 AM (IST)
शराब और नशीले कैप्सूल के साथ तस्करी के दो आरोपित गिरफ्तार
शराब और नशीले कैप्सूल के साथ तस्करी के दो आरोपित गिरफ्तार

संवाद सहयोगी, किश्तवाड़ : अवैध ढंग से शराब बनाने और बिक्री के खिलाफ अपनी मुहिम में किश्तवाड़ जिले में पुलिस ने एक अभियान चलाया हुआ है। इसी क्रम में पुलिस ने शराब व नशीले कैप्सूल के साथ तस्करी के दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

डीएसपी किश्तवाड़ देवेंद्र सिंह बंदराल ने इंस्पेक्टर संदीप परिहार और एएसआइ रसांत सिंह के साथ अवैध रूप से बनाई जा रही शराब की भट्ठी को नष्ट किया। यह भट्ठी नांजला गांव में लगाई गई थी। इसके साथ शराब बनाने वाले दो लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान राजेश कुमार और रोमेश कुमार दोनों निवासी नां•ाला, सिगड़ी भाटा के रूप में की गई। उनके कब्जे से करीब छह लीटर शराब बरामद की गई। इसके अलावा भारी मात्रा में कच्ची सामग्री, जिसका उपयोग देसी शराब बनाने में किया जा रहा था, को पुलिस टीम ने नष्ट कर दिया। इस संबंध में पुलिस स्टेशन छात्रु में प्राथमिकी दर्ज की गई है।

इसके साथ ही किश्तवाड़ पुलिस ने सरकुट इलाके से नशीली दवा बेचने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जिसके कब्जे से 100 टेबलेट टरामोजोल की बरामद की। यह टेबलेट नशे का काम करती है और इसका कारोबार किश्तवाड़़ में फल-फूल रहा है। कुछ लोग पैसे कमाने के लिए युवा पीढ़ी को नशे का शिकार बना रहे हैं। पुलिस को सूचना मिली कि करनजीत नाम का व्यक्ति इस नशीले कारोबार को अंजाम दे रहा है। उसी के चलते एसएचओ किश्तवाड़ आबिद बुखारी ने नाका लगया और करणजीत निवासी बैगाना को गिरफ्तार किया। पुलिस उससे पूछताछ करेगी कि वह इस अवैध कारोबार में कबसे लिप्त है।

chat bot
आपका साथी