तीन साल बाद भी नई पाइप लाइन से नहीं हुई पानी की सप्लाई

संवाद सहयोगी पौनी तीन साल पहले काहना पंचायत में पीने के पानी के लिए जलशक्ति विभाग की तरफ

By JagranEdited By: Publish:Mon, 11 Jan 2021 06:01 AM (IST) Updated:Mon, 11 Jan 2021 06:01 AM (IST)
तीन साल बाद भी नई पाइप लाइन से नहीं हुई पानी की सप्लाई
तीन साल बाद भी नई पाइप लाइन से नहीं हुई पानी की सप्लाई

संवाद सहयोगी, पौनी : तीन साल पहले काहना पंचायत में पीने के पानी के लिए जलशक्ति विभाग की तरफ से नई पाइप लाइन बिछाई गई थी, लेकिन अब तक उस पाइप लाइन से लोगों को पीने के पानी की सप्लाई नहीं मिली है।

ग्रामीणों का कहना है कि जब विभाग द्वारा पाइप लाइन बिछाई गई थी, तब बहुत जल्द लैड़ गांव में जाने वाली पीने के पानी की सप्लाई के वाटर हौज से सप्लाई देने की बात कही गई थी। लैड़ गांव के लोगों के विरोध करने पर विभाग ने पहले से बने वाटर हौज के निकट दूसरा वाटर हौज बनाकर उससे पानी की सप्लाई देने की बात कही, लेकिन तीन साल बीत जाने के बाद भी लोगों की नई पाइप लाइन से पीने के पानी की सप्लाई नहीं मिली है। काहना पंचायत के सरपंच संजीव कुमार शर्मा का कहना है कि जलशक्ति विभाग ने लाखों रुपये खर्च कर पाइपें बिछाई हैं, लेकिन वाटर हौज बनाने के लिए अब तक कोई ठोस कदम नहीं उठाया गया है। उन्होंने कहा कि विभाग को लोगों की समस्या को लेकर कोई हल निकालना चाहिए, ताकि लोगों को नई पाइप लाइन से पीने के पानी की सप्लाई प्राप्त हो सके।

गौरतलब है कि काहना पंचायत में तीन साल पहले जलशक्ति विभाग ने नई पाइप लाइन बिछाकर लोगों की पीने के पानी की समस्या को दूर करने की बात कही थी। मौजूदा समय में लोगों को अपर बाजार में बने एक अन्य वाटर हौज से पीने के पानी की सप्लाई मुहैया कराई जा रही है, लेकिन इस वाटर हौज से ग्रामीणों को पर्याप्त मात्रा में पीने के पानी की सप्लाई नहीं मिल पा रही है।

इस संबंध में जलशक्ति विभाग के एक्सईएन अशोक गुप्ता का कहना है कि काहना गांव में लोगों की समस्या को दूर करने के लिए बहुत जल्द ठोस कदम उठाया जाएगा। इसके लिए 20 हजार गैलन पानी का एक और वाटर हौज बनाने के लिए विभाग विचार कर रहा है।

chat bot
आपका साथी