नहर की जगह अकसर सड़क पर बहता है पानी

संवाद सहयोगी, पौनी : कस्बे से काना और लैड गांव को जाने वली सड़क पर इन दिनों गांव में जानी

By JagranEdited By: Publish:Thu, 21 Jun 2018 06:16 PM (IST) Updated:Thu, 21 Jun 2018 06:16 PM (IST)
नहर की जगह अकसर सड़क पर बहता है पानी
नहर की जगह अकसर सड़क पर बहता है पानी

संवाद सहयोगी, पौनी : कस्बे से काना और लैड गांव को जाने वली सड़क पर इन दिनों गांव में जानी वाली नहर का पानी बह रहा है। जिससे सड़क पर पैदल गुजरने वाले लोग काफी परेशान हो रहे हैं।

काना और लैड गांव में जाने के लिए सड़क की मुख्य चौक पर ¨सचाई विभाग की तरफ से नहर के ऊपर एक पुली बनाई है जो अकसर गंदगी फंसने के बाद बंद हो जाती है। जिससे नहर का सारा पानी सड़क पर बहता है।

स्थानीय लोगों का कहना है ¨सचाई विभाग को कई बार नहर पर पुली को ठीक करने के लिए कहा गया है, लेकिन विभाग समस्या को लेकर कोई ठोस कदम नहीं उठा रहा है। उन्होंने कहा खासकर जब सुबह बच्चों का स्कूल में छुट्टियों में ली जा रही कक्षाओं में जाने का समय होता है तब पानी सड़क में अधिक बहता है। जिससे पैदल चलने वाले राहगीरों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। लोगों ने ¨सचाई विभाग से नहर के बजाय सड़क पर बहने वाले पानी को बंद करने की मांग की है। जिससे लोगों और विद्यार्थियों को किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। वहीं, हायर सेकेंडरी स्कूल के निकट अपर बाजार को जाने वाली सीढि़यों पर भी अकसर नहर का पानी बहता रहता है, जिससे भी काफी परेशानी हो रही है।

------

वह पौनी कस्बे में तैनात कर्मचारियों को बोलकर समस्या को शीघ्र हल करवा देंगे। पानी बचाने के लिए विभाग गंभीर है।

-रशपाल सिंह, एईई, सिंचाई विभाग।

chat bot
आपका साथी